बिहार

bihar

By

Published : Feb 25, 2021, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

पटना आयुर्वेदिक कॉलेज में डॉक्टरों ने दिया धरना, कॉलेज प्रशासन से की ये मांग

पटना आयुर्वेदिक कॉलेज के आयुष डॉक्टर गुरुवार को कॉलेज कैंपस में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाए जो उन्हें अब तक नहीं दी गई है.

Patna
पटना आयुर्वेदिक कॉलेज में डॉक्टरों ने दिया धरना

पटना: कोरोना काल के समय आयुष डॉक्टरों ने भी संक्रमण से देशवासियों को बचाने में पीजी डॉक्टरों के साथ कदम से कदम मिलाकर अपनी अहम भूमिका निभाई थी. बावजूद इसके पटना आयुर्वेदिक कॉलेज के आयुष डॉक्टरों को पिछले एक महीने की प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है. इससे नाराज पटना आयुर्वेदिक कॉलेज के डॉक्टर कॉलेज कैंपस में ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं.

पढ़े:घर बना रहे बुजुर्ग को सीओ ने पीटा, डीजीपी से गुहार के बाद जांच में जुटी पुलिस

कॉलेज के प्राचार्य पर लगाया आरोप
धरने पर बैठे डॉक्टरों ने कॉलेज के प्राचार्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि आयुर्वेदिक कॉलेज के चपरासी से लेकर हर वर्ग के अधिकारी को पिछले ही वर्ष प्रोत्साहन राशि एलॉट कर दी गई है पर पीजी के ऐसे दर्जनों डॉक्टर है जिन्हें आज तक प्रोत्साहन राशि मुहैया नहीं करवाई गई है. आयुष डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान संक्रमण से ग्रसित लोगों की उन्होंने जमकर सेवा की. इस दौरान कई आयुष डॉक्टर्स संक्रमित भी हुए और आज अपने ही कॉलेज का प्रबंधन उनके साथ दोहरी नीति अपना रहा है.

कॉलेज प्रशासन को दी चेतावनी
धरने पर बैठे डॉक्टरों ने कॉलेज प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द हमारी मांगे मानी जाए. अगर मांगे नहीं मानी गई तो हमें इसी तरह कॉलेज कैंपस के अंदर धरने पर बैठ कर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details