बिहार

bihar

पटना: कोरोना काल में ऑनलाइन इलाज, जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर्स

By

Published : May 12, 2021, 10:04 PM IST

भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस से जूझ रही है. ऐसे में डॉक्टर गैर कोविड-19 मरीजों का इलाज करने के लिए ऑनलाइन तरीका अपना रहे हैं. जानिए क्या कहते है पटना के सीनियर फिजीशियन डॉ. दिवाकर तेजस्वी...

Corona period
Corona period

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण अभी भी काफी तेजी से फैल रहा है. राजधानी पटना में भी लोगों का हाल बेहाल है. ऐसे में राजधानी के ज्यादातर डॉक्टर काफी सावधानियां बरतते हुए मरीजों को देख रहे हैं और उन्हें चिकित्सीय परामर्श दे रहे हैं.

अनिशाबाद के रहने वाले फिजिशियन डॉ. अभय कुमार ने बताया कि संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. ऐसे में वह ज्यादातर मरीजों को ऑनलाइन देख रहे हैं. फोन कॉल या फिर वीडियो कॉल के माध्यम से मरीज का विवरण ले रहे हैं और उनका इलाज कर रहे है.

वहीं, पटना के सीनियर फिजीशियन डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. हम सभी का दायित्व है कि हम बढ़ते संक्रमण के चेन पर रोक लगाएं. घरों से बाहर कम निकले और भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे. उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वह फिलहाल वर्चुअल या फिर फोन कॉल पर मरीजों को चिकित्सीय परामर्श दे रहे हैं.

देखें रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें:बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने पर दुविधा में सरकार, विपक्ष अनलॉक के पक्ष में नहीं

पटना के सीनियर फिजीशियन डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि अभी कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. हम सभी का दायित्व है कि हम बढ़ते संक्रमण के चेन पर रोक लगाएं. घरों से बाहर कम निकले और भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे. उन्होंने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अपने और मरीज का स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए वह फिलहाल वर्चुअल या फिर फोन कॉल पर मरीजों को चिकित्सीय परामर्श दे रहे हैं.

क्या कहते है डॉ. दिवाकर तेजस्वी
डॉ. दिवाकर तेजस्वी ने बताया कि ऑनलाइन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो रही है. उन्होंने बताया कि जिस तरीके से संक्रमण बढ़ रहा है. मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है. पहले 100-200 मरीज ही देखते थे. लेकिन अभी के समय में सुबह से रात तक ऑनलाइन मरीज को देख रहे हैं और प्रतिदिन करीब 300-400 मरीजों को देख रहे हैं. फोन कॉल पर वीडियो कॉल पर और कई मरीज अभी भी ऑफलाइन आ रहे हैं. अगर अब भी संक्रमण पर लगाम नहीं लगा और इसे रोका नहीं गया तो आने वाले समय में स्थिति काफी भयावह हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details