बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PMCH: NMC बिल के खिलाफ तीसरे दिन भी डॉक्टरों की रही हड़ताल, मरीज बेहाल

पीएमसीएच में तीसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. जूनियर डॉक्टर एनएमसी बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पटना

By

Published : Aug 3, 2019, 4:59 PM IST

Updated : Aug 3, 2019, 7:04 PM IST

पटना: नेशनल मेडिकल कमीशन के खिलाफ राज्यभर के जूनियर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पीएमसीएच में भी डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मामला जिले के पीएमसीएच का है. पीएमसीएच में तीसरे दिन भी डॉक्टरों का हड़ताल जारी है. अस्पताल के ओपीडी में भी मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है. जूनियर डॉक्टरों के वजह से सीनियर डॉक्टर भी इलाज करने नहीं पहुंच रहे हैं. इससे यहां पूरी तरह से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है.

मरीजों का बयान

मरीज हैं परेशान
मरीजों का कहना है कि लगातार तीसरे दिन भी डॉक्टरों के हड़ताल से काफी परेशानी हो रही है. यहां इलाज के लिए दूर-दूर से पहुंचे हैं. सुबह से ही इलाज के लिए पुर्जे लगा कर डॉक्टर का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन डॉक्टर के नहीं आने से ऐसे ही लौटना पड़ रहा है.

परेशान मरीज

एनएमसी का कर रहे विरोध
राज्यसभा ने गुरुवार को नेशनल मेडिकल कमीशन बिल पारित कर दिया. केंद्र सरकार के अनुसार ये बिल भारत में चिकित्सा शिक्षा में सबसे बड़े सुधार लाने के उद्देश्य से लाया गया है. एनएमसी विधेयक के विरोध में दिल्ली सहित देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इस बिल के कई प्रावधानों को लेकर डॉक्टरों के संगठनों ने आपत्ति जताई है.

Last Updated : Aug 3, 2019, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details