बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला कर्मचारी ने स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी पर लगाया छेड़खानी का आरोप

पीड़ित महिला बिक्रम नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. वह बीते दो महीनों से एक एनजीओ के माध्यम से पीएचसी में सफाई का काम करती थी. आरोप है कि अस्पताल का चिकित्सा प्रभारी महिला कर्मचारी को काम के बहाने केबिन में बुलाता था और छेड़खानी की कोशिश करता था.

By

Published : Sep 15, 2019, 9:55 AM IST

पीड़ित महिला

पटना: जिले के बिक्रम नगर स्वास्थ्य केंद्र की महिला सफाई कर्मचारी से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुरेन्द्र चौधरी महिला कर्मचारी से जबरन छेड़खानी का प्रयास करते थे. जिसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

क्या है मामला?
बताया जाता है कि पीड़ित महिला बिक्रम नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. वह बीते दो महीनों से एक एनजीओ के माध्यम से पीएचसी में सफाई का काम करती थी. आरोप है कि अस्पताल का चिकित्सा प्रभारी महिला कर्मचारी को काम के बहाने केबिन में बुलाता था और छेड़खानी की कोशिश करता था. जिसके बाद पीड़िता ने चिकित्सा प्रभारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया.

रमाकांत प्रसाद, प्रभारी थानाध्यक्ष

महिला का डॉ. पर आरोप
पीड़िता बताती हैं कि कुछ दिनों पहले चिकित्सा प्रभारी सुरेंद्र चौधरी ने उसे नौकरी से निकाल दिया. जिसके बाद महिला ने इसकी वजह जानने की कोशिश की. महिला ने कहा कि जब डॉ. के पास गई तो उन्होंने अपशब्द का प्रयोग करना शुरू कर दिया. जिसके बाद वह जहां से चली गई.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

महिला से छेड़खानी की कोशिश
पीड़ित महिला आगे कहती हैं कि कुछ दिन बाद डॉ. ने फिर से उन्हें फोन कर बुलाया और छेड़खानी करने लगे. जब इसका विरोध किया तब डॉ. ने कहा कि अगर दोबारा काम करना है तो बात माननी होगी. जिसके बाद उसने डॉ. के चंगुल से भागकर पुलिस में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

डॉ. ने बताया आरोप निराधार
इस पूरे मामले में चिकित्सा प्रभारी सुरेंद्र चौधरी ने उन पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. डॉ. का कहना है कि महिला कर्मचारी हर समय किसी न किसी का नाम लेकर धमकाती रहती थी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में सीसीटीवी लगा है, पुलिस चाहे तो इसकी जांच कर ले. महिला कर्मचारी झूठे आरोप में फंसा रही है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई- पुलिस
प्रभारी थानाध्यक्ष रमाकांत प्रसाद ने बताया कि पीड़ित महिला ने डॉ. के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. वहीं, चिकित्सा प्रभारी ने भी महिला सहित 3 अन्य लोगों पर झूठा आरोप लगाने का नामजद कराया है. थानाध्यक्ष ने कहा कि दोनों मामला संज्ञान में है. अनुसंधान का विषय है. जांच के बाद दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details