बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने ली बैठक

राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी ने बाहर से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर चेकिंग करने का निर्देश दिया. ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके

By

Published : Mar 18, 2021, 11:07 PM IST

बैठक
बैठक

पटना: जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हिंदी भवन सभागार में बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने कोरोना जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने होली पर्व के अवसर पर राज्य के बाहर से आ रहे लोगों की जांच करने का निर्देश दिया है.

मेडिकल टीम तैनात
जिलाधिकारी के निर्देश पर पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर और दानापुर स्टेशन पर मेडिकल टीम की तैनाती कर दी गयी. वहीं, मीठापुर बस स्टैंड, बांकीपुर बस स्टैंड, एयरपोर्ट पर नियमित रूप से मेडिकल टीम द्वारा कोरोना जांच की जा रही है. इसके अलावा होली त्योहार को देखते हुए गांव में आये हुए लोगों का भी सर्वे कर डाटा तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी कोरोना जांच, नहीं होगा होली मिलन समारोह

183 केस एक्टिव
समीक्षा में सिविल सर्जन ने बताया कि अभी जिले में 183 एक्टिव केस है. माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने एवं स्टीकर चिपकाया जा रहा है. आवश्यक जानकारी प्राप्त करने अथवा सूचना के आदान प्रदान हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details