बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: DM ने किया गंगा घाट का निरीक्षण, 22 घाटों को किया डेंजर जोन घोषित

पटना में जिलाधिकारी कुमार रवि ने गंगा घाटों की तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि छठ पर्व को लेकर गंगा घाट पर वाहनों की आवागमन पर रोक लगा दी जाएगी. 22 घाटों को डेंजर जोन घोषित किया गया है.

By

Published : Nov 17, 2020, 6:24 PM IST

Breaking News

पटना: चार दिनों तक चलने वाला लोक आस्था का महापर्व छठपूजा बुधवार से शरु हो रहा है. वहीं, जिलाधिकारी कुमार रवि ने गंगा घाटों की तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने ईटीवी भारत की माध्यम से लोगों को अपील किया कि कोरोना को देखते हुए सभी छठव्रती घर पर रहकर ही भगवान भास्कर को अर्घ दे.

डीएम ने गंगा घाटों का निरीक्षण किया

डीएम ने किया गंगा घाट का निरीक्षण
गौरतलब है कि चार दिनों तक चलने वाला लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी जोरों पर है. जिसको लेकर पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने गंगा घाटों की तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने पटना सिटी गाय घाट से कंगन घाट तक निरीक्षण किया. वहीं, उनके साथ पटनासिटी SDO समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

22 घाटों को किया डेंजर जोन घोषित
पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि छठ पर्व को लेकर गंगा घाट पर वाहनों की आवागमन पर रोक लगा दी जाएगी. 22 घाटों को डेंजर जोन घोषित किया गया है. खतरनाक घाटों पर बैरीकेडिंग के साथ-साथ बैनर और लाल कपड़े लगाए जा रहे है ताकि ऐसे घाटों पर छठ व्रती न जाए. वहीं, कोरोना काल को देखते हुए 60 साल से ऊपर लोग और 10 साल से छोटे बच्चों को गंगा घाट पर न जाने की भी सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details