बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना DM कुमार रवि ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

सोमवार को जिलाधिकारी कुमार रवि गांधी घाट पर गंगा नदी के बढ़े हुए जलस्तर का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गंगा में बढ़े हुए पानी को देखते हुए इस घाट पर आने वाले लोगों पर रोक लगाने के सख्त आदेश दिए.

By

Published : Sep 23, 2019, 1:05 PM IST

Updated : Sep 23, 2019, 1:46 PM IST

गांधी घाट पर निरीक्षण करने पहुंचे डीएम कुमार रवि

पटना:राजधानी के गंगा घाटों पर नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है. गांधी घाट पर सोमवार को फिलहाल नदी का जलस्तर 49.75 सेंटीमीटर बताया गया. जिलाधिकारी कुमार रवि गांधी घाट पर गंगा के बढ़े हुए जलस्तर का मुआयना करने पहुंचे.

गांधी घाट पर निरीक्षण करने पहुंचे डीएम कुमार रवि

जिलाधिकारी ने किया घाटों का निरीक्षण
जिलाधिकारी कुमार रवि ने गांधी घाट पर गंगा नदी के जलस्तर का मुआयना किया और वहां पर मौजूद अधिकारियों को इस घाट पर आने वाले लोगों पर रोक लगाने के सख्त आदेश दिए. इसके साथ ही उन्होंने गांधी घाट पर मौजूद डेंजर लेवल सिंबल का निरीक्षण कर बताया कि फिलहाल गंगा अपने खतरे के निशान से 1.6 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. वहीं, उन्होंने कहा कि फरक्का बराज के 109 गेट खोले जाने से गंगा का जलस्तर धीरे-धीरे कम होने की संभावना है.

गांधी घाट पर बढ़ा नदी का जलस्तर

गंगा घाटों पर नजर रखने का अधिकारियों को आदेश
जिलाधिकारी ने जिला के गंगा घाटों के समीप रहने वाले बाढ़ प्रभावित लोगों के सहायता के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं. साथ ही उन्होंने दियारा, दानापुर और बख्तियारपुर के क्षेत्रों में जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगातार घाटों पर भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखने का आदेश जारी किया है.

गंगा का बढ़ा हुआ जलस्तर
Last Updated : Sep 23, 2019, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details