बिहार

bihar

प्रकाश पर्व की तैयारियों के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज, DM कुमार रवि ने की बैठक

By

Published : Dec 10, 2019, 10:42 PM IST

बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि ने कई दिशा-निर्देश भी दिए. इस बैठक में पटना जिला प्रशासन समेत वैशाली जिले के सभी पदाधिकारी ने हिस्सा लिया.

प्रकाश पर्व की तैयारियों के लिए डीएम ने की बैठक
प्रकाश पर्व की तैयारियों के लिए डीएम ने की बैठक

पटना: इस साल पटना में सिख धर्म के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक जी महाराज का 550वां और दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 353वां प्रकाशपर्व मनाया जाएगा. आगामी 27 दिसम्बर से 2 जनवरी तक तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा में कार्यक्रम होना है. इसकी तैयारियों के लिए मंगलवार को डीएम कुमार रवि ने गुरुद्वारा कमेटी के साथ बैठक की.

प्रकाश पर्व की तैयारियों के लिए डीएम ने की बैठक

बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि ने कई दिशा-निर्देश भी दिए. इस बैठक में पटना जिला प्रशासन समेत वैशाली जिले के सभी पदाधिकारी ने हिस्सा लिया. मौके पर पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने सख्त हिदायत दी कि प्रकाश पर्व में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए.

कुमार रवि, जिलाधिकारी

राजगीर और पटना साहिब में होगा कार्यक्रम
डीएम कुमार रवि ने तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा प्रबंन्धक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हीट से मिलकर गुरुपर्व की रूप रेखा तैयार की. गौरतलब है कि इसबार श्री गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व राजगीर में आयोजित होना है. साथ ही गुरुगोविंद सिंह जी महाराज का 353 वां प्रकाश पर्व पटना साहिब में होना है. डीएम ने बताया कि प्रकाशपर्व का मुख्य आकर्षण कंगनघाट में बना टेन्ट सिटी होगा. जहां 5000 श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details