बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बादशाही पईन के निरीक्षण के बाद बोले DM, अबकी बार पानी-पानी नहीं होगी राजधानी

डीएम कुमार रवि ने कहा कि पिछली बार की तरह राजधानी पानी-पानी न हो, इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. ऐसे में डीएम ने खुद ही जाकर बादशाही पईन का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 2, 2020, 5:34 PM IST

बादशाही पईन का निरीक्षण करते डीएम
बादशाही पईन का निरीक्षबादशाही पईन का निरीक्षण करते डीएमण करते डीएम

पटना: डीएम कुमार रवि ने राजधानी के बादशाही पईन से जुड़े कई महत्वपूर्ण नालों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने नाले के रास्ते को बंद करने वालों को कड़ी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की अब खैर नहीं. क्योंकि नाला कब्जा करने वाले लोग अब जेल भेजे जाएंगे. जिला प्रशासन ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कई अतिक्रमण नाले को अतिक्रमण मुक्त कराया.

डीएम ने नालों का किया निरीक्षण
डीएम ने कहा कि राजधानी में निरीक्षण के दौरान पाया कि कई नालों पर अवैध कब्जा कर उस पर मकान बनाकर नाले का रास्ता भर दिया गया है. जिलाधिकारी ने अवैध रूप से कब्जा किये दर्जनो लोगों पर कार्रवाई करते हुए पक्का मकान तोड़ने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि बरसात आने से पहले सभी नाले को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. ताकि दोबारा जल जमाव की स्थिति नहीं हो सके.

बादशाही पईन का निरीक्षण करते डीएम

बारिश को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद
डीएम ने कहा कि पिछली बार की तरह राजधानी पानी-पानी न हो इसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. डीएम ने पटना नगर निगम के सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बरसात आने के पहले सभी नालों की उड़ाही करें और जहां-जहां अतिक्रमण है, उसे खत्म करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details