बिहार

bihar

जल्द अनुदान राशि वितरित करने का पटना डीएम ने दिया निर्देश

By

Published : May 29, 2021, 11:07 PM IST

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना से मृत व्यक्तियों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान की राशि देने के सख्त निर्देश दिए हैं. साथ नियमानुसार भुगतान की कार्रवाई में तेजी लाने को कहा है.

dm of patna dr chandra shekhar singh
dm of patna dr chandra shekhar singh

पटना:मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान की राशि कोरोना से मौत के बाद आश्रितों को दिया जाना है. भुगतान 1 सप्ताह के अंदर सुनिश्चित करने का डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सख्त निर्देश दिया है. और नए मामलों की भी गहन समीक्षा कर नियमानुसार भुगतान की कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें-

डीएम ने दिया निर्देश
जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपर समाहर्ता आपदा, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. अब तक 268 मृतक के आश्रितों को चार -चार लाख के अनुग्रह अनुदान की राशि का भुगतान किया जा चुका है.

'आपदा राशि भुगतान जल्द हो'
जिलाधिकारी ने नये मामले की संख्या, मामलों का सत्यापन करने और सत्यापन के उपरांत स्वीकृति या अस्वीकृति योग्य डाटा तैयार कर भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अपने अपने अनुमंडलीय क्षेत्र के अंचलों में ऐसे मामलों की समीक्षा करने और कार्य में प्रगति लाने को कहा गया है.

टीकाकरण अभियान को लेकर बैठक
टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने और कार्यक्रम के कुशल प्रबंधन एवं सफल संचालन के लिए डॉ चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में 29 मई से द्वितीय डोज और 45 प्लस वालों के लिए शुरु विशेष अभियान का प्रखंडवार समीक्षा भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details