बिहार

bihar

By

Published : Oct 18, 2020, 9:14 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: DM ने बाढ़ और मोकामा के अधिकारियों के साथ की बैठक

आगामी चुनाव को लेकर प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है. इस क्रम में पटना डीएम कुमार रवि ने बाढ़ और मोकामा के अधिकारियों के साथ बैठक की और चुनावी तैयारियों का जायजा लिया.

पटना
पटना

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव का सफल और निष्पक्ष रूप से कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई है. इस क्रम में डीईओ सह डीएम ने बाढ़ और मोकामा विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ एएनएस कालेज में बैठक की. इस दौरान आयोग के दिशा-निर्देश के अनुरूप चुनाव संबंधी कार्यों की कार्ययोजना और टीम वर्क के आधार पर जवाबदेही से निष्पादन करने का निर्देश दिया.

मौके पर डीएम कुमार रवि ने सहज, सुगम और सुरक्षित मतदान के तहत कोविड-19 प्लान, सैनिटाइजेशन प्लान, डिस्पैच प्लान के अनुरूप कार्य करने और मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा. सेक्टर पदाधिकारी को भ्रमणशील रहकर प्रतिदिन रिपोर्टिंग करने का निर्देश दिया. न्यूनतम मतदान वाले केंद्रों को फोकस कर मतदाता जागरुकता का कार्यक्रम आयोजित करने को कहा.

डीएम ने दिए कई दिशा-निर्देश
मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि ने मतदान के दिन और मतदान बाद के कार्य, दायित्व के संदर्भ में सेक्टर पदाधिकारी को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. पीसीसीपी और मतदान दल के लिए मार्ग तालिका का निर्माण करने, कम्युनिकेशन प्लान तैयार रखने को भी कहा गया. फ्लाइंग स्क्वायड टीम और स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा की जा रही है.

कोविड-19 को लेकर की गई तैयारी
बता दें कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पुरुष शौचालय, महिला शौचालय, पेयजल के लिए चापाकल, विद्युत व्यवस्था, रैंप, शेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. इसके साथ-साथ मतदाताओं की सुविधा के लिए संकेतक के रूप में केंद्रों पर फ्लेक्स लगाने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details