बिहार

bihar

पटना: दूसरे चरण के मतदान को लेकर बैठक का आयोजन, DM ने दिए कई निर्देश

By

Published : Oct 30, 2020, 3:24 PM IST

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमाप रवि ने द्वितीय चरण के मतदान को सफल और सुचारू संपादन के लिए एक बैठक का आयोजन किया. इसके साथ ही कोषांग के प्रभारी/ वरीय पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश जारी किया.

dm held meeting regarding second phase of election
चुनाव को लेकर बैठक

पटना: जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने द्वितीय चरण के चुनाव को सफल और शांतिपूर्ण बनाने को लेकर चुनाव के आयोजन को टिप्स दिया है. इसके साथ ही संबंधित चुनावी कर्मियों के साथ पीसीसीपी के डिस्पैच, सामग्री/वाहन से संबद्धता, मतदान केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन, पोल्ड ईवीएम को जमा करने संबंधी माइक्रोप्लान पर चर्चा भी की गई है.


AMF की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों पर AMF की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया. इसके साथ ही सहज, सुगम और सुरक्षित मतदान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. वहीं डिस्पैच सेंटर पर सुदृढ़ व्यवस्था रखने और कर्मियों/पीसीसीपी की समुचित ब्रीफिंग करने का निर्देश जारी किया है. 1 नवंबर को मतदान कर्मियों और 2 नवंबर को पीसीसीपी को डिस्पैच किया जाएगा.


तैयारी करने का निर्देश
डिस्पैच सेंटर और मतदान केंद्र पर आयोग के निर्देश के अनुरूप कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि ने संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को माइक्रोप्लान बनाने और आयोग के निर्देश के अनुरूप सभी आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया, इसके साथ ही स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने का दिया निर्देश.


कोविड गाइडलाइन का पालन करने का आदेश
जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही मतदान केंद्रों पर कोविड सामाग्री का उपयोग करने का निर्देश दिया. मतदान केंद्रों पर कर्मी और मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइजर/ मास्क का प्रयोग करने की का निर्देश दिया. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने पोल्ड ईवीएम को समुचित तरीके से एएन कॉलेज पटना लाने और विहित प्रक्रिया के तहत जमा कराने का निर्देश जारी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details