बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद तेज, अब जाम से मिलेगी मुक्ति

कारगिल चौक से अशोक राजपथ की सड़क को फोरलेन बनाने की योजना पर काम जारी है. वहीं कारगिल चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था को भी बदलने की योजना बन रही है.

By

Published : Aug 22, 2019, 3:58 PM IST

आयुक्त

पटना:राजधानी में आम लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. राजधानी की सड़कों को चौड़ा करने की योजना बनाई जा रही है. कारगिल चौक से अशोक राजपथ की सड़क को फोरलेन बनाने की योजना पर काम जारी है. वहीं कारगिल चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था को भी बदलने की योजना बन रही है.

प्रमंडलीय आयुक्त ने किया सड़कों का निरीक्षण
प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने इन सड़कों का निरीक्षण किया और कई विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिया. कारगिल चौक से एनआईटी मोड़ तक सड़क पर लगे बिजली के खंभे और तार को भी वहां से हटाया जाएगा. बिजली विभाग को इसके संदर्भ में आदेश दिया गया है.

निरीक्षण करते प्रमंडलीय आयुक्त

कई सड़कों को वन-वे करने के लिए लगातार निरीक्षण
निरीक्षण करते हुए आनंद किशोर ने कहा कि इन सड़कों पर आए दिन जाम की समस्या हो जाती है. इसको ध्यान में रखते हुए अशोक राजपथ की सड़क को चौड़ा करके फोरलेन बना दें, तो बहुत हद तक जाम से निजात मिल सकती है.

कई सड़कें होंगी वनवे
आनंद किशोर ने कहा कि राजधानी की कई सड़कों को वन-वे करने के लिए लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. इस दौरान खजांची रोड, गोविंद मित्रा रोड, मखनिया कुआं आदि सड़कों को भी वन-वे करने के लिए निरीक्षण का काम जारी है.

पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सरकार कार्यरत
बता दें कि पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए इन दिनों सरकार लगातार काम कर रही है. सड़क पर लगे अतिक्रमण को भी हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. कई सड़कों पर जाम की समस्या को देखते हुए यू-टर्न भी बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details