बिहार

bihar

By

Published : Jun 11, 2020, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए DM कुमार रवि ने रवाना किया जागरुकता रथ

प्रदेश के लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए पटना जिला प्रशासन की ओर से जागरुकता अभियान शुरू किया गया. इस क्रम में डीएम ने 4 जागरुकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जिलाधिकारी ने रवाना किया जागरूकता रथ
जिलाधिकारी ने रवाना किया जागरूकता रथ

पटना:बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लोगों में इसको लेकर अभी भी जागरुकता की कमी है. इस बात को मानते हुए पटना जिला प्रशासन की जागरुकता अभियान की शुरुआत की है. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव और रोकथाम के तरीकों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए डीएम कुमार रवि ने 4 जागरुकता रथों को रवाना किया.

जागरुकता रथ रवाना

डीएम कुमार रवि ने गुरुवार को पटना के हिंदी भवन से कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाने वाले रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी और जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे.

पेश है रिपोर्ट

'आम लोगों का जागरूक होना जरूरी'
जानकारी के मुताबिक आधुनिक फ्लेक्स बैनर पर लिखे स्लोगन के साथ डीएम ने प्रचार वाहन को भेजा. जिला स्वास्थ्य समिति की ओर रवाना हुए ये रथ पटना शहरी क्षेत्र के महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर आम लोगों के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे. जिलाधिकारी ने बताया है कि यह जागरुकता रथ पटना जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने का कार्य करेगा.

रथ पर लिखे स्लोगन

मास्क को बनाकर अपनी ढाल, बिहार जीतेगा हर हाल
जागरुकता रथ से संबंधित जानकारी देते हुए डीएम कुमार रवि ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन मुस्तैद है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग और तमाम तरह की लापरवाही बरत रहे हैं इसलिए संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. पटनावासियों में कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से प्रशासन कई कार्य कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details