बिहार

bihar

साल के अंतिम दिन नौकरी की सौगात, आज 530 प्रधानाध्यापक और प्रोफेसर को नियुक्ति पत्र बांटेंगे CM

By

Published : Dec 31, 2022, 10:38 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) 2022 के अंतिम दिन आज 530 प्रधानाध्यापकों और सहायक प्राध्यापक को नियुक्ति पत्र (Distribution of appointment letters in Bihar) देंगे. पटना के ज्ञान भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव , शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ साइंस टेक्नोलॉजी मिनिस्टर सुमित कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे.

बिहार में नियुक्ति पत्र का वितरण
बिहार में नियुक्ति पत्र का वितरण

पटना:आजसाल के अंतिम दिन एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे (Nitish Kumar will Distribute Appointment Letter). इस आयोजन में मुख्यमंत्री उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के व्याख्याता, विश्वविद्यालयों एवं राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय के सहायक अध्यापक को नियुक्ति पत्र देंगे. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) होंगे. कार्यक्रम का आयोजन शिक्षा विभाग और विज्ञान विभाग द्वारा संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 425 लोगों को पटना में मिला नियुक्ति पत्र, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी रहे मौजूद

530 प्रधानाध्यापकों और सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति:इस आयोजन में कुल 530 लोगों को नौकरी का तोहफा मिलेगा. इसके अलावा प्लस 2 स्कूलों के 350 प्रधानाध्यापकों के साथ ही डायट के लिए चयनित 35 सहायक प्रोफेसर और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए चयनित 145 सहायक प्रोफेसरों को भी नियुक्ति पत्र मिलेगा.

नौकरी और रोजगार पर जोर:महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से लगातार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन हो रहा है. पहले भी गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग सहित कई विभागों में नियुक्ति पत्र वितरण किए गए हैं. आज साल के अंतिम दिन 530 उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के व्याख्याता और विश्वविद्यालयों एवं राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालयों के सहायक प्राध्यापक को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

पिछले महीने ही सीएम नीतीश कुमार ने नौ विभागों में नियुक्त 454 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे. उससे पहले 16 नवंबर को राजधानी के गांधी मैदान में सीएम ने करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा था.

ये भी पढ़ें:विजय सिन्हा ने नियुक्ति पत्र बांटने पर उठाया सवाल, कहा - नियुक्त लोगों को दुबारा कैसे बांट सकते हैं नियुक्ति पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details