बिहार

bihar

By

Published : Mar 6, 2020, 10:18 AM IST

ETV Bharat / state

बजट सत्र: नगर विकास विभाग के बजट पर आज विधानसभा में होगी चर्चा

बिहार विधानसभा में नगर विकास विभाग के बजट पर शुक्रवार को चर्चा होगी. इसके बाद सरकार की ओर से जबाव होगी. प्रश्नकाल में ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना और विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग के प्रश्न लाए जाएंगे. जिस पर संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे.

Bihar Legislative Assembly
Bihar Legislative Assembly

पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज 10वां दिन है और आज 11 बजे से प्रश्नकाल से कार्यवाही की शुरुआत होगी. बता दें कि विधानसभा में आज नगर विकास और आवास विभाग के बजट पर चर्चा होगी. इसके बाद सरकार की ओर से मंत्री का जवाब होगा. विपक्ष की ओर से लगातार सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है और आज भी नगर विकास विभाग के उत्तर पर हंगामा हो सकता है.

हंगामा करते विपक्ष के विधायक

कई विभागों के प्रश्न का आज होगा उत्तर
बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज 11बजे से शुरू होगी. वहीं, अगर विपक्ष ने सदन को चलने दिया तो शून्यकाल भी होगा और फिर ध्यानआकर्षण में भी प्रश्नों का उत्तर मंत्री देंगे. प्रश्नकाल में ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना और विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग के प्रश्न लाए जाएंगे. जिस पर संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे.

आवास विभाग के बजट पर होगी चर्चा
बता दें कि दूसरे हाफ में नगर विकास और आवास विभाग के बजट पर चर्चा होगी. चर्चा के बाद सरकार की ओर से उत्तर भी होगा. इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, योजना और विकास विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग का बजट भी सदन पटल पर रखा जा सकता है. विधानसभा की कार्यवाही आज के बाद होली की छुट्टी के कारण 15 मार्च तक स्थगित रहेगा।. 16 मार्च से फिर कार्यवाही की शुरुआत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details