बिहार

bihar

पटना की मेयर सीता साहू की कुर्सी जाएगी या बचेगी? फैसला होगा आज

By

Published : Jul 31, 2020, 9:21 AM IST

Updated : Jul 31, 2020, 1:42 PM IST

पटना नगर निगम में कुल 75 वार्ड हैं. इनमें से कई वार्ड पार्षद मेयर सीता साहू से नाराज चल रहे हैं. अब देखना ये है कि मेयर सीता वोटिंग के बाद अपनी कुर्सी बचा पाती हैं या नहीं.

सीता साहू
सीता साहू

पटनाः नगर निगम की मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वस्त प्रस्ताव पर आज वोटिंग है. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. वोटिंग की प्रक्रिया दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगी.

बिहार विधानसभा चुनाव होने के पहले महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान प्रक्रिया में भी मतदानकर्मी कोरोना से बचाव के लिए पीपीई किट से लैस रहेंगे. कोरोना से बचाव के लिए ये हर दिशा-निर्देश का पालन करते नजर आएंगे.

नगर निगम, पटना

श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होगी चर्चा
पटना की मेयर सीता साहू रहेंगी या उन्हें हटा दिया जाएगा इसका फैसला आज हो जाएगा. दरअसल, पटना नगर निगम में कुल 75 वार्ड हैं. इनमें से कई वार्ड पार्षद मेयर सीता साहू से नाराज चल रहे हैं. ऐसे में नाराज 41 वार्ड पार्षदों ने मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है. अविश्वस्त प्रस्ताव पर आज श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में चर्चा के बाद वोटिंग भी कराई जाएगी.

जानकारी देते संवाददाता

ये भी पढ़ेंःबिहार विधानसभा चुनाव से पहले LJP ने बदला पैंतरा, चिराग पासवान के रुख से पशोपेश में JDU

दोनो पक्षों का है जीत का दावा
हम आपको बता दें कि 17 जुलाई को 41 वार्ड पार्षदों ने मेयर के खिलाफ अविश्वस्त प्रस्ताव लाया था. जिस पर आज चर्चा होगी इससे पहले दोनो पक्ष अपने अपने जीत का दावा कर रहा हैं. अब देखने वाली बात होगी की चर्चा के बाद जब वोटिंग होगी. तब कितने पार्षद वोटिंग के लिए वोट डालते हैं.

Last Updated : Jul 31, 2020, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details