बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने में मिल रहा पड़ोसी राज्यों का सहयोग'- संजीव गुप्ता

संजीव गुप्ता ने बताया कि अलग- अलग राज्यों से अलग- अलग मुद्दा पर बातचीत की गई. बैठक में शामिल सभी राज्यों का सकरात्मक रवैया रहा. शराबबंदी को लेकर भी बातचीत हुई.

By

Published : Oct 23, 2019, 8:01 PM IST

पटना

पटना: पूर्वी क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों की बैठक बुधवार को पटना में आयोजित की गई. इस बैठक में शामिल राज्यों से कई मुद्दों पर बातचीत की गई. इसको लेकर इंटर स्टेट काउंसिल के सेक्रेटरी संजीव गुप्ता ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से बिहार को पूरा सहयोग मिल रहा है.

संजीव गुप्ता ने बताया कि अलग- अलग राज्यों से अलग- अलग मुद्दों पर बातचीत की गई. बैठक में शामिल सभी राज्यों का सकारात्मक रवैया रहा. शराबबंदी को लेकर भी बातचीत हुई. बिहार और झारखंड में पूर्ण सहमति है कि बिहार में कैसे प्रभावी शराबबंदी लागू हो. इस मुद्दे पर दोनों राज्यों ने कई सुझाव भी दिए.

320 करोड़ राशि है बाकी
इसके साथ इंटर स्टेट काउंसिल के सेक्रेटरी ने बताया कि रेलवे के लिए भूमि अधिग्रहण, बैंकों का मुद्दा, सिंचाई, पेंशन सहित कई मुद्दों पर बातचीत की गई. अधिकतर मामलों में सहमति भी बनी. कुल 43 एजेंडों पर बातचीत हुई. वहीं, बिहार ने एक बार फिर झारखंड से 320 करोड़ बकाया की भुगतान करने की बात कही. यह बकाया बिहार और झारखंड के बंटवारे के बाद पेंशन राशि के रूप में लंबित है.

इंटर स्टेट काउंसिल के सेक्रेटरी संजीव गुप्ता का बयान

ये भी पढ़ें:पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक, पड़ोसी राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल

कई राज्यों के प्रतिनिधि हुए शामिल
बता दें कि बैठक में बिहार के साथ झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के प्रतिनिधि शामिल हुए. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में सुबह 11 बजे बैठक शुरू हुई. बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बिहार में शराबबंदी के मामले में पड़ोसी राज्यों से मदद मांगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details