बिहार

bihar

By

Published : Nov 9, 2020, 1:31 PM IST

ETV Bharat / state

मंगलवार से शुरू होगी पटना एयरपोर्ट पर पुणे के लिए सीधी उड़ानें

पहले पटना से पुणे के लिए डायरेक्ट फ्लाइट उपल्ब्ध नहीं थी. इससे लोगों को पटना से मुंबई और फिर पुणे जाना पड़ता था. अब पुणे जाने वाले यात्रियों को मुंबई नहीं जाना पड़ेगा. इससे यात्रियों का समय भी बचेगा और पैसे भी.

patna
patna

पटनाःकोरोना संक्रमण काल से ही पटना एयरपोर्ट पर विभिन्न शहरों के लिए हवाई सेवाएं चालू हैं. लॉकडाउन से लेकर अभी तक 33 जोड़ी विमानों का परिचालन पटना से देश के विभिन्न शहरों के लिए किया जा रहा है, लेकिन पुणे के लिए सीधी उड़ान अब तक शुरू नहीं की गई थी. मंगलवार से स्पाइसजेट पुणे के लिए पटना एयरपोर्ट से सीधी उड़ान शुरू कर रही है.

मंगलवार और शुक्रवार को उपलब्ध होगी डायरेक्ट फ्लाइट
स्पाइसजेट की एक जोड़ी विमान मंगलवार और शुक्रवार को पटना से पुणे एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगी. अब पुणे जाने वाले यात्रियों को मुंबई नहीं जाना पड़ेगा. इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. पहले पटना से पुणे के लिए डॉयरेक्ट फ्लाइट उपल्ब्ध नहीं थी. इससे लोगों को पटना से मुंबई और फिर पुणे जाना पड़ता था.

पटना एयरपोर्ट पर पुणे के लिए सीधी उड़ानें शुरू

34 जोड़ी विमानों का परिचालन शुरू
लॉकडाउन से पहले पटना एयरपोर्ट से 52 जोड़ी विमानों का परिचालन देश के विभिन्न शहरों में किया जा रहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण काल में विमानों की संख्या कम कर दी गई थी. पटना एयरपोर्ट से अब 34 जोड़ी विमानों का परिचालन शुरू हो जाएगा.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बहुत जल्द ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा. कोरोना संक्रमण काल से पहले जैसे पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन होता था फिर से वैसे ही देश के विभिन्न शहरों से यह शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details