बिहार

bihar

CM से बोले प्रवासी मजदूर- 'होटल में काम करते थे सर, अब यहीं कुछ इंतजाम कर दीजिए'

By

Published : May 24, 2020, 2:02 PM IST

Updated : May 24, 2020, 9:12 PM IST

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को मुख्यमंत्री ने 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों से बातचीत की. जहां सभी क्वॉरेंटाइन केंद्रों में डीएम और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे

सीएम
सीएम

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को तीसरे दिन क्वॉरेंटाइन केंद्रों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निरीक्षण और प्रवासी मजदूरों का हालचाल जाना. इस दौरान कुछ प्रवासियों ने आने में हुई परेशानी का जिक्र भी किया. इस पर मुख्यमंत्री ने अफसोस जताया और प्रवासियों को भरोसा दिलाया कि बिहार में ही उनके लिए काम का अवसर मिलेगा.

तीसरे दिन भी हुआ डिजिटल इंस्पेक्शन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे दिन 8 जिलों के 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा लिया और प्रवासी मजदूरों के साथ संवाद भी किया. साथ ही केंद्र पर सरकार के जरिए दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली. आज जिन 8 जिलों के 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का सीएम ने निरक्षण किया, उनमें भागलपुर, बांका, कटिहार, जमुई, बक्सर, जहानाबाद, अरवल और मुंगेर शामिल है.

वीडियो कांफ्रेंसिंग करते मुख्यमंत्री

कई प्रवासियों से की बातचीत
सीएम नीतीश कुमार केंद्रों पर रह रहे कई प्रवासी मजदूरों से उनके साथ हुई समस्याओं की जानकारी ली. महाराष्ट्र के एक होटल में काम करके आए प्रवासी ने बताया कि वह 10 मई को किसी तरह व्यवस्था करके बिहार पहुंचा. इस पर सीएम ने कहा कि 3 मई से ही ट्रेन चलाने का फैसला हो गया था. फिर इनलोगों को इतनी तकलीफ क्यों उठानी पड़ी. कुछ लोगों ने बिहार में ही काम देने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग लगे हुए हैं और उसी पर काम कर रहे हैं.

वहीं, भागलपुर की एक महिला ने बताया कि वह फरीदाबाद में सिलाई का काम करती थी, इस पर सीएम ने कहा कि भागलपुर में तो सिलाई का काम बहुत होता है, फिर इनलोगों को बाहर क्यों जाना पड़ता है.

प्रवासी मजदूरों से बातचीत करते सीएम नीतीश कुमार

ये भी पढ़ेंःज्योति को भारतीय पोस्ट ने बनाया 'फेयरी क्वीन', जारी किया डाक टिकट

अब तक 76 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का लिया जायजा
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को मुख्यमंत्री ने 16 क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों से बातचीत की. जहां सभी क्वॉरेंटाइन केंद्रों में डीएम और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को 10 जिलों के 20 सेंटरों और शनिवार को 20 जिलों के कुल 40 क्वॉरेंटाइन केंद्रों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निरीक्षण कर चुके हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details