बिहार

bihar

मॉब लिंचिंग पर DGP सख्त - अफवाहों पर ना करें यह काम, वर्ना मर्डर केस में तबाह हो जाएगी जिंदगी

By

Published : Aug 12, 2019, 5:09 PM IST

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बच्चा चोरी की खबर मिलते ही लोगों को कान खड़े कर लेने चाहिए. पहले ये जानना चाहिए कि किसका बच्चा चोरी हुआ है. कौन बच्चा चोरी कर रहा है. कहां से बच्चा चोरी हुआ है.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

पटना: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मॉब लिंचिंग की घटना की निंदा की है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कहीं बच्चा चोरी की अफवाह फैलायी जा रही है, तो इसपर सतर्क रहने की जरूरत है. विवेक से काम लेने की जरूरत है. बच्चा चोरी की अफवाह में कई लोगों की जान जा चुकी है.

डीजीपी ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि ये कैसा न्याय है कि भीड़ किसी को भी पकड़कर मार देगी. ये कोई साजिश के तहत कोई बदमाशी कर रहा है. व्हाट्सएप पर ऐसी अफवाह फैला रहा है. ऐसे में लोगों को जागरूक होना चाहिए, बिहार की जनता को जागरूक होना चाहिए.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

हर जगह मौजूद नहीं रह सकते- डीजीपी
डीजीपी ने कहा, 'हम लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि ऐसी अफवाहों से दूर रहे. पुलिस हर जगह, गांव-गांव, घर-घर मौजूद नहीं रह सकती. ऐसी घटनाओं के चलते हम कार्रवाई करते हुए 20 से 25 लोगों को गिरफ्तार कर रहे हैं. आपकी सतर्कता ही आपको इस गिरफ्तारी से दूर रह सकते हैं. आपकी जिंदगी तबाह हो सकती है. मर्डर केस में अंदर जा सकते हैं.'

कान खड़े कर लें...
गुप्तेश्वर पांडेय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बच्चा चोरी की खबर मिलते ही लोगों को कान खड़े कर लेने चाहिए. पहले ये जानना चाहिए कि किसका बच्चा चोरी हुआ है. कौन बच्चा चोरी कर रहा है. कहां से बच्चा चोरी हुआ है. सबसे पहले पुलिस को उसकी सूचना दें. ये नहीं कि बस अफवाह में पड़ते ही किसी को भी पीट-पीटकर मार डाले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details