बिहार

bihar

Sawan somwari 2023: गौरीशंकर बुढ़वा महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का लगा तांता, यहां पूरी होती है मन्नत

By

Published : Jul 10, 2023, 1:22 PM IST

श्रावण माह के पहले सोमवारी के मौके पर शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक कर रहे हैं. मसौढ़ी के धनरूआ में स्थित गौरीशंकर बुढ़वा महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर रहे श्रद्धालु
भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर रहे श्रद्धालु

भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर रहे श्रद्धालु

पटना (मसौढ़ी):आज सावन की पहली सोमवारी है. राजधानी पटना समेत मसौढ़ी अनुमंडल के तमाम शिवालयों में सुबह से ही शिव भक्तों की भीड़ उमडी हुई है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ा रहे हैं. ऐसे में धनरूआ के गौरी शंकर मंदिर में जलाभिषेक को लेकर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. सुबह से ही मंदिर में भारी भीड़ है. बच्चे-बुढ़े, पुरूष-महिलाएं सभी लोग भगवान को जल चढ़ाने के लिए आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: गया में लगनौती महादेव से कुंवारे लोग मांगती है शादी की मन्नत, दिल्ली-मुंबई से भी पहुंचते हैं भक्त

मसौढ़ी में बुढ़वा महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़: राजधानी पटना से सटे मसौढी अनुमंडल के धनरूआ प्रखंड क्षेत्र में स्थित गौरी शंकर मंदिर जिसे बुढ़वा महादेव स्थान भी कहा जाता है. इस मंदिर सावन के महीने में आस्था का केंद्र बिंदु बना हुआ रहता है. क्योंकि यहां पर साढ़े पांच फीट का शिवलिंग आकर्षण का केंद्र बिंदु है और आज सावन की पहली सोमवारी है. सुबह से ही पटना. मसौढ़ी, धनरूआ और पुनपुन के लोग मंदिर आ रहे हैं और बाबा का जलाभिषेक कर रहे हैं. मनिंदर में आस्था का जनसैलाब उमडा हुआ है.

भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर श्रद्धालु: हर कोई भागवान भोलेनाथ को जलाभिषेक कर अपनी मन की मुराद पूरी करना चाहता है. मंदिर परिसर में शिव भक्तों के लिए तांता लगा हुआ है. कहा जाता है कि यह मंदिर सैकड़ों साल पुराना है और कई पौराणिक मानयता भी हैं. सावन की पहली सोमवारी को लेकर विभिन्न शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ लगी हुई है. मसौढ़ी के श्री राम जानकी ठाकुरबाड़ी मंदिर, सतीस्थान, पुरानी बाजार के अलावा धनरूआ के गौरी शंकर मंदिर में शिव भक्तों की भीड़ उमडी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details