बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना के पंचमुखी हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु, नए साल पर हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़

New Year 2024: पटना के पंचमुखी हनुमान मंदिर में नए साल के पहले दिन भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. जय श्री राम और जय हनुमान के नारों से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 1, 2024, 3:38 PM IST

पटना में पंचमुखी हनुमान मंदिर में भीड़
पटना में पंचमुखी हनुमान मंदिर में भीड़

पंचमुखी हनुमान मंदिर में उमड़े श्रद्धालु.

पटना:नया साल 2024 की शुरुआत हो चुकी है. जिसको लेकर राजधानी पटना के राजवंशी नगर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु अपनी-अपनी मन्नत लेकर हनुमान जी के दर्शन के लिए पहुंचे. यहां दर्शन के लिए भक्तों की लंबी कतार लग गई. पूरा माहौल भक्तिभाव में सराबोर नजर आया है. हर ओर जय श्री राम और जय हनुमान के नारे गूंज रहे थे.

मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम: मंदिर में भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन की भी पूरी व्यवस्था की गई थी ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या ना हो. इस बाबत शास्त्री नगर थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आज नए साल के अवसर पर सुबह 4 बजे से ही हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. जिसको लेकर पुलिस अलर्ट है. प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

"पंचमुखी मंदिर में हमेशा भीड़ रहती है. श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो, इसलिए हमलोग सुबह से ही पूरी तरह मुस्तैद हैं. सुबह 4 बजे से भीड़ है, जो शाम तक रहेगी. हमलोग भी उनकी सुरक्षा में लगे रहेंगे."- धर्मेंद्र कुमार, थाना अध्यक्ष

हनुमान जी की भक्ती में डूबे श्रद्धालु: वहीं मंदिर में पहुंचे श्रद्धालुओं ने कहा कि नया साल सबके लिए सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए, इसी को लेकर मंदिर में हनुमान जी की पूजा-अर्चना की. हर साल की तरह साल 2024 भी अच्छे से गुजरने की कामना की. बता दें कि नए साल के स्वागत को लेकर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. लोग अलग-अलग तरीके से साल 2024 का वेलकम करने में लगे हैं.

पढ़ें:पटना में धूमधाम से मना नया साल, कुम्हारार पार्क में पिकनिक मनाने पहुंचे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details