बिहार

bihar

खबर अच्छी है, बिहार में होगी बंपर बहाली

By

Published : Jan 23, 2021, 3:43 PM IST

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बिहार के युवाओं के हित में बड़ा कदम उठाते हुए बिहार सरकार राज्य में बंपर बहाली लाने की कवायद में जुट चुकी है. इस संबंध में बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सभी जिलों को पत्र लिख कर सभी विभागों से संबंधित रिक्तियों की मांग की गयी है.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद

पटना: जहां एक ओर बिहार में संविदाकर्मियों को हटाने जाने की बात पर राजनितिक बवाल मचा है. इसी बीच उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर बंपर बहाली की बात कही है.

बंपर बहाली लाने की कवायद
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बिहार के युवाओं के हित में बड़ा कदम उठाते हुए बिहार सरकार राज्य में बंपर बहाली लाने की कवायद में जुट चुकी है. इस संबंध में बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सभी जिलों को पत्र लिख कर सभी विभागों से संबंधित रिक्तियों की मांग की गयी है. इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस संबंध में बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने सभी जिलों को पत्र लिख कर सभी विभागों से संबंधित रिक्तियां मांगी गई हैं. बताया जा रहा है कि कई विभागों से ग्रुप डी से संबंधित रिक्तियों का प्रस्ताव आ गया है.

ये भी पढ़ें-संविदा कर्मियों पर सियासत, आरजेडी ने कहा-नौकरी छीन रही सरकार

नियुक्ति की प्रकिया
जानकारी के मुताबिक बिहार में अलग-अलग विभागों में नियुक्ति की प्रकिया भी चल रही है. 90 हजार से ज्यादा शिक्षकों का नियोजन होना है. वहीं बीएसएससी इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का रिजल्ट भी आने वाला है. इसमें कई तरह की वैकेंसी है. साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं, 65वीं और 66वीं के हजार से ज्यादा पदों के लिए प्रक्रिया जारी है. किसी की प्रारंभिक परीक्षा हुई है तो किसी में मेरिट लिस्ट का इंतजार है. हाल ही में नीतीश सरकार ने 3800 से ज्यादा राजस्व कर्मियों की बहाली भी मंजूर की है. राजस्व एवं खनन मंत्री ने ऐलान किया है कि राजस्व विभाग में कर्मियों की बहाली प्रकिया मार्च में शुरू हो जाएगी.

चुनाव में नौकरी देने का किया गया था वादा
बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में 10 लाख युवाओं को स्थायी नौकरी देने का वादा किया था. इसके जवाब में बीजेपी ने 19 लाख रोजगार सृजन की बात कही थी. सरकार बनने के दो महीने बाद इस पर काम शुरू हो गया है. हालांकि, संविदाकर्मियों को हटाए जाने की खबरों से असंतोष के स्वर भी सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details