बिहार

bihar

पटना के 52 प्राइवेट अस्पतालों में होगी कोरोना मरीजों की मॉनिटरिंग, DM ने दिए आदेश

By

Published : Apr 22, 2021, 10:32 PM IST

कोरोना मरीजों के इलाज की मॉनिटरिंग को लेकर पटना के डीएम ने 14 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है. ये सभी राजधानी के 52 प्राइवेट अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे. साथ ही मरीजों के इलाज के लिए बेड, आईसीयू, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता की मॉनिटरिंग करेंगे.

Deployment of 14 magistrates to monitor treatment of corona patients in private hospitals in Patna
Deployment of 14 magistrates to monitor treatment of corona patients in private hospitals in Patna

पटना:जिले में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने एक बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने राजधानी के 52 प्राइवेट अस्पतालों में चल रहे कोरोना मरीजों के इलाज की मॉनिटरिंग को लेकर 14 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है. इसमें एसडीएम से लेकर सीनियर डिप्टी कलक्टर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

मॉनिटरिंग में शामिल सभी मजिस्ट्रेट कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर की गई व्यवस्था और मरीजों की स्थिति का जायजा लेंगे. साथ ही ये अधिकारी रोजाना अस्पतालों के बेड, आईसीयू, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता की मॉनिटरिंग करेंगे.

मरीजों के लिए बढ़ाई जा रही बेडों की संख्या
बता दें कि इन दिनों पटना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों के इलाज को लेकर एनएमसीएच, पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में बेडों की संख्या बढ़ाई जा रही है. साथ ही जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ती भी सामान्य हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details