बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD विधायक से मांगी 10 लाख की रंगदारी, दिया अकाउंट नम्बर और IFSC कोड

मैसेज में बैंक का खाता नंबर और आईएफएससी कोड भी दिया गया है. मैसेज निवेदक भाकपा माओवादी नकुल का नाम से आया है. ऐसे में इसे लेवी का मामला भी कहा जा सकता है.

By

Published : Sep 13, 2019, 12:37 PM IST

विधायक सरोज यादव

पटना:भोजपुर के बड़हरा से आरजेडी विधायक सरोज यादव से 10 लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. यह रुपये उनके सरकारी मोबाइल पर मैसेज करके मांगे गए हैं. मामले में विधायक ने दानापुर थाना में केस दर्ज कर सुरक्षा की मांग की है.

बड़हरा के आरजेडी विधायक सरोज यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी दो दिनों पहले ही उनके बड़हरा स्थित आवास के पास फायरिंग की गई थी. जिस दौरान उनका एक रिश्तेदार बाल-बाल बचा था. अब दो दिनों बाद उन्हें धमकी भरा मैसेज आया है.

विधायक ने दी जानकारी

रकम नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी
मैसेज के माध्यम से विधायक सरोज यादव से 10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई है. पैसे नहीं देने पर बम और गोलियों से उड़ा देने की धमकी भी दी गई है. मैसेज में बैंक का खाता नंबर और आईएफएससी कोड भी दिया गया है. मैसेज निवेदक भाकपा माओवादी नकुल का नाम से आया है. ऐसे में इसे लेवी का मामला भी कहा जा सकता है. मैसेज में साफ-साफ लिखा है कि अभी तो धमका हुआ है. लेकिन, अगर रकम नहीं दी गई तो पूरे परिवार को बम और गोलियों से उड़ा दिया जाएगा.

सरकारी नंबर पर आया मैसेज

एक को बनाया नामजद और केस दर्ज
इस तरह के धमकी भरे मैसेज से विधायक का पूरा परिवार दहशत में है. फिलहाल, आरजेडी विधायक अपने दानापुर के आरकेपुरम आवास पर हैं. सरोज यादव ने तत्काल इसकी जानकारी दानापुर थाना को देते हुए मामले में जनार्दन यादव नाम के व्यक्ति को नामजद बनाते हुए केस दर्ज कराया है.

थाने में केस दर्ज

पुलिस पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप
आरजेडी विधायक ने पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मामले को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उनके पीए पर हमला हुआ, दो दिन पहले उनके बड़हरा स्थित आवास पर फायरिंग हुई और अब उनके सरकारी नंबर पर मैसेज कर 10 लाख की रंगदारी मांगी जा रही है. इन तीनों ही मामले में केस दर्ज हैं. लेकिन, पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है.

मैसेज दिखाते आरजेडी विधायक

'कुछ हुआ तो जिम्मेदार नीतीश कुमार और डीजीपी की होगी'
विधायक ने बिहार के लॉ एंड आर्डर पर चिंता जाहिर की. साथ ही यह भी कहा कि अगर उन्हें या उनके परिवार को कुछ होता है तो सारी जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार, डीजीपी और बिहार पुलिस की होगी. उन्होंने डीजीपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि डीजीपी कहते हैं कि बिहार में सबकुछ ठीक है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह खत्म है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details