बिहार

bihar

By

Published : Jun 15, 2020, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: पैक्स अध्यक्ष से रंगदारी की मांग, दर्ज करायी शिकायत

बाढ़ में चावल जमा करने गये पैक्स अध्यक्ष से जनवितरण दुकानदार ने रंगदारी की मांग की है. इस मामले में पैक्स अध्यक्ष ने शिकायत दर्ज करायी है.

patna
patna

पटना: बिहार राज्य खाद्य निगम के कटरा बाजार (पटना सिटी) स्थित गोदाम में चावल जमा करने गये पैक्स अध्यक्ष से रंगदारी की मांग किए जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में फतुहा प्रखंड क्षेत्र के पैक्स अध्यक्ष विपिन कुमार, दनियावा प्रखंड क्षेत्र के पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार, खुसरूपुर के पैक्स अध्यक्ष अरूण कुमार और बाढ़ प्रखंड क्षेत्र के पैक्स अध्यक्ष कुन्दन कुमार ने जिला सहकारिता पदाधिकारी पटना, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम पटना और अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को पत्र लिखकर शिकायत की है.

पैक्स अध्यक्ष से रंगदारी की मांग
इस मामले में बाढ़ प्रखंड क्षेत्र के पैक्स अध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में जब हमलोग कटरा स्थित बिहार राज्य खाद्य निगम के गोदाम में चावल जमा करने गये, तो वहां के स्थानीय जनवितरण दुकानदार ममता देवी (अनु सं-178/76) के पति मनी लाल यादव ने रंगदारी की मांग की. उन्होंने कहा कि मनी लाल यादव दबंग प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं.

पैक्स अध्यक्ष ने दर्ज करायी शिकायत

चावल लेकर वापस लौटे अध्यक्ष
पैक्स अध्यक्ष ने कहा कि गोदाम में चावल जमा करने के एवज में प्रति लॉट दस हजार रुपये की मांग की गयी है. जिसकी वजह से सभी पैक्स सदस्यों को चावल लेकर वापस लौटना पड़ा. पैक्स अध्यक्ष ने बताया कि हम सभी सदस्यों ने विभाग के वरीय पदाधिकारियों को पत्र लिखकर किसी अन्य गोदाम में चावल जमा करने का अनुरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details