बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Diwas 2023: बिहार दिवस पर दिल्ली हाट में पूर्णिया के हैंडलूम प्रोडक्ट्स की बढ़ी डिमांड

बिहार दिवस के मौके पर दिल्ली हाट में हाउस ऑफ मैथिली का प्रोडक्ट की खूब डिमांड है. पूर्णिया में बने हैंडलूम कॉटन प्रोडक्ट्स लोगों को खूब भा रहा है. 6 -31 मार्च तक चलने वाले बिहार उत्सव में पूर्णिया की अपनी फैशन ई- कॉमर्स कंपनी लोगों को बेहतर प्रोडक्ट दे रही है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 20, 2023, 10:31 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्णियाःबिहार दिवस पर दिल्ली हाट (Dilli Haat INA) में के पूर्णिया के हैंडलूम कॉटन प्रोडक्ट्स की डिमांड बढ़ गई है. दिल्ली हाट में हैंडलुम प्रोडक्ट लोगों को खूब लुभा रही है. 16 -31 मार्च तक चलने वाले बिहार उत्सव में पूर्णिया की अपनी फैशन ई- कॉमर्स कंपनी हाउस ऑफ मैथिली के प्रोडक्ट्स की दिल्ली के ग्राहकों के बीच खूब डिमांड है. यूं तो दिल्ली हाट में सैकड़ों अलाग-अलग स्टॉल्स हैं, मगर आईएनए दिल्ली हाट में आयोजित बिहार उत्सव में स्टॉल 76 में आने वाले आगंतुकों को बखूबी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

यह भी पढ़ेंःWorld Sparrow Day: पूर्णिया के स्पैरोमैन शुभम के घर सैकड़ों गौरैया का वास

लोगों को लुभा रहा प्रोडक्टः अपने परिवार के साथ फरीदाबाद से दिल्ली हाट घूमने आई प्रिया ने बताया कि पूर्णिया स्टॉल पर कॉटन से बने क्रॉप टॉप और प्लाजो पैंट्स का कलैक्शन बहुत ही शानदार है. ये स्टॉल सभी आगंतुकों को लुभा रहा है. इसका मतलब साफ है कि यहां जरूर कुछ नया और अलग है. रश्मि जो साउथ दिल्ली में रहती हैं वह भी अपने परिवार के साथ बिहार उत्सव में बिहार के लजीज व्यंजनो का लुत्फ उठाने आइ थीं. बताया कि यहां एक से बढ़ कर एक बिहारी व्यंजन उपल्ब्ध हैं. यहां ऑथेंटिक खादी एवं हैंडलूम की विस्तृत रेंज देखने को मिल रही है.

स्पेशल कलैक्शन तैयारः डिजाइन टीम के हेड मोनिका, नुपुर यादव और हर्ष मेहता ने एक स्पेशल कलैक्शन तैयार किया है, जिसके द्वारा समाज में फैली कुरीतियों को जड़ से हटाने का संदेश देना चाहते हैं. इस कलेक्शन को बिहार दिवस के मौके पर दिल्ली हाट में प्रर्दशित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ भी शिरकत करेंगे. मनीष का कहना है कि सिर्फ सरकार पर ही क्यों हम सारी जवाबदेही थोप देते हैं. हम सभी की भी जिम्मेदारी है कि इन कुरीतियों को समाज से हटाने में योगदान दें.

"दिल्ली से उन्हें बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसमें उनकी पूरी टीम और कारीगरों का बहुत बड़ा योगदान है, जो पिछले 2 महीनों से जमकर मेहनत कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता है कि हम किसी भी कीमत पर अपने प्रोडक्टस की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता ना करें."-मनीष रंजन, क्रिएटिव डायरेक्टर, हाउस ऑफ मैथिली

ABOUT THE AUTHOR

...view details