बिहार

bihar

पटना: AN कॉलेज के सामने छात्रों ने की आगजनी, कन्हैया कौशिक के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Mar 12, 2020, 2:07 PM IST

पटना के एएन कॉलेज के जेडीयू छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोस्त देव ने कन्हैया कौशिक की जान बचाने की कोशिश की. गोली लगे दोस्त को देव ने बाइक से अस्पताल ले गया. इस दौरान वो कन्हैया का हौसला बढ़ाता रहा. साथ ही सोशल मीडिया पर लाइव होकर दोस्तों को अस्पताल पहुंचने के लिए कहता रहा.

AN कॉलेज के सामने छात्रों ने की आगजनी
AN कॉलेज के सामने छात्रों ने की आगजनी

पटना:राजधानी के एएन कॉलेज के जेडीयू छात्र नेता कन्हैया कौशिक की हत्या के 36 घंटे बाद भी मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जिसके विरोध में गुरुवार को एएन कॉलेज के मुख्य द्वार और सड़कों पर प्रदर्शन किया गया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने सड़क जाम कर आगजनी की. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कन्हैया कौशिक के हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. वहीं, पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर जाम हटवाया.

गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में प्रदर्शन
एएन कॉलेज के जेडीयू छात्र नेता कन्हैया कौशिक की हत्या के बाद पटना के शास्त्री नगर इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ था. हत्या के बाद से पुलिस इलाके में गश्त कर रही है. वहीं, पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है. पुलिस मृत छात्र नेता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर केस की जांच कर रही है. वहीं, गुरुवार को आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. साथ ही सड़क पर आगजनी कर आवागमन बाधित कर दिया.

AN कॉलेज के सामने छात्रों ने की आगजनी

दोस्त ने पहुंचाया अस्पताल
शास्त्री नगर इलाके में हुई गोलीबारी की घटना में कन्हैया कौशिक और चंदन घायल हो गए थे. जिसके बाद उनके साथी देव ने दोनों को बाइक से पारस अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने कन्हैया कौशिक को मृत घोषित कर दिया. वहीं, हाथ में गोली लगने के बाद चंदन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां, चंदन की हालत स्थिर बनी हुई है. वहीं, जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. बता दें कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर पुलिस केस की जांच में जुट गई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पूरा मामला
गौरतलब है कि पटना के एएन कॉलेज के जेडीयू छात्र नेता कन्हैया कौशिक होली के दिन मंगलवार शाम करीब 8 बजे अपने साथी देव और चंदन से मुलाकात के लिए पहुंचा था. इस दौरान कन्हैया का एक परिचित छात्र भी वहां पहुंचा. बातचीत के बाद कन्हैया से उसकी बहस होने लगी. इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. गोली लगने से घायल कन्हैया कौशिक की अस्पताल में मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details