बिहार

bihar

'मेरे पति की मौत हो गई है साहेब, घर जाने दीजिए...', महिला की कहानी सुन सबकी आंखें भर आई

By

Published : May 17, 2020, 8:39 PM IST

बिहार के सासाराम की रहने वाली सुनीता को पता चला कि उनके पति की बिहार में मौत हो गई है. इसके बाद वो पैदल ही निकल पड़ी. काफी मशक्कत के बाद वो दिल्ली-यूपी की सीमा पर पहुंची, लेकिन यूपी पुलिस ने यूपी में प्रवेश नहीं करने दिया.

Patna
Patna

नई दिल्ली/पटना: अपने राज्य से बाहर फंसे लोगों के लिए लॉकडाउन काफी परेशानियां लेकर आया है. दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर एक महिला मजदूर रोती रही. उसने बताया कि उसके पति की मौत हो गई है, लेकिन पुलिस ने उसे यूपी में प्रवेश नहीं करने दिया. इस महिला की दर्दनाक कहानी आपकी आंखों में भी आंसू भर देगी. लॉकडाउन इस महिला पर कहर बनकर टूटा है.

बिहार के सासाराम की रहने वाली है महिला
बिहार के सासाराम की रहने वाली सुनीता को पता चला कि उनके पति की बिहार में मौत हो गई है. इसके बाद वो पैदल ही निकल पड़ी. काफी मशक्कत के बाद वो दिल्ली-यूपी की सीमा पर पहुंची. लेकिन पुलिस ने यूपी में प्रवेश नहीं करने दिया. उनके साथ कुछ लोग भी थे. सभी गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन महिला को आगे नहीं जाने दिया गया. नियम का हवाला देकर कहा गया कि प्रयास कर रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस बनी मददगार
महिला को रोते-बिलखते देख कर दिल्ली पुलिस ने महिला से उसकी आपबीती जानी. महिला ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है और वो घर जाना चाहती है. अगर पति के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाएगी, तो खुद भी जिंदा रहना मुश्किल हो जाएगा. इस तरह की आपबीती सुनकर दिल्ली पुलिस ने महिला की मदद की. फिलहाल महिला को आश्रय स्थल में भेज दिया गया है, स्क्रीनिंग के बाद कल उसे स्पेशल ट्रेन से बिहार रवाना किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details