बिहार

bihar

By

Published : Jan 6, 2020, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

पटना विश्वविद्यालय में ABVP के छात्र पर जानलेवा हमला

विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अभिनव कुमार ने बताया कि यह पूरी तरह से सुनियोजित साजिश के तहत हमला किया गया है. जेएनयू में बीती रात हुए हंगामे के बाद से यहां बदला लेने के उद्देश्य से ही एबीवीपी के छात्रों को टारगेट करने का प्लान किया जा रहा है.

घायल छात्र
घायल छात्र

पटना: जेनएयू के बाद अबपटना विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों में भिड़ंत की खबर है. बताया गया है कि पटना यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के एक छात्र पर जानलेवा हमला किया गया. बताया गया है कि पीयू के भाषा भवन से परीक्षा देकर एबीवीपी छात्रसंघ का छात्र अमरेश कुमार कुशवाहा बाहर निकल रहा था तभी कुछ छात्रों ने उसपर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया. फिलहाल छात्र पीएमसीएच में भर्ती है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

पीएमसीएच में जारी इलाज

बता दें कि इस हमले में एबीवीपी कार्यकर्ता को गंभीर चोट आई हैं और वह पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है. सर पर गंभीर चोट लगने से अमरेश का काफी खून बहा है. अभी तक उसे होश नहीं आया है. बताया जा रहा है कि पीयू के कुछ छात्र संघ से जुड़े छात्रों की ओर से बीती रात हुए जेएनयू में हमले का विरोध किया जा रहा था. इसके लिए सोशल मीडिया पर बदला लिए जाने को लेकर पोस्ट भी किया जा रहा था. इसी दौरान छात्र आजाद चंद ने फेसबुक पर जेएनयू का बदला लेने का आह्वान करते हुए कहा है कि यहां अब एबीवीपी का इलाज करना पड़ेगा. इसी कारण से एबीवीपी के छात्र ने इसे एक सुनियोजित हमला बताते हुए विश्वविद्यालय थाना में इस हमले को लेकर कंप्लेंट भी दर्ज कराया है.

पेश है रिपोर्ट

पुलिस मामले की जांच में जुटी
इस मामले को लेकर विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अभिनव कुमार ने बताया कि यह पूरी तरह से सुनियोजित साजिश के तहत हमला किया गया है. जेएनयू में बीती रात हंगामे के बाद से यहां बदला लेने के उद्देश्य से ही एबीवीपी के छात्रों को टारगेट करने का प्लान किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने इस हमले में जनाधिकार परिषद के छात्र और वाम दल के छात्रों के शामिल होने की बात कही.

'सीएए और एनआरसी को लेकर बनाया जा रहा माहौल'
विद्यार्थी परिषद से जुड़े एक और छात्र अभिनव पांडे ने बताया कि अमरेश की किसी से कोई रंजिश नहीं थी. वह काफी मिलनसार और शांत स्वभाव का लड़का है. उन्होंने बताया कि जिस प्रकार सीएए और एनआरसी को लेकर देश में माहौल बनाया जा रहा है. उसी की कड़ी में इस घटना को अंजाम दिया गया है. ताकि विश्वविद्यालय परिसर का माहौल खराब हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details