बिहार

bihar

पैक्स चुनाव 2021: प्रत्याशी 'सास' के सामने टिक नहीं पाई उम्मीदवार 'बहू', नामांकन लिया वापस

By

Published : Feb 8, 2021, 5:02 PM IST

2015 में मंजू देवी के पति मुकेश कुमार चरमा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष थे, जो बाद में डिफॉल्टर हो गया. इसे लेकर मंजू देवी ने इस बार चुनाव लड़ने का मन बनाया था. लेकिन इससे पहले ही मंजू देवी की सास फुलमंती देवी नेनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन करा लिया था.

patna
patna

पटनाः राजधानी में आगामी 15 फरवरी को पैक्स चुनाव का मतदान होने वाला है. इसे लेकर मसौढी के चरमा पंचायत में सास बहू चुनावी दंगल में आमने-सामने मैदान में कूद पड़ी थी. लेकिन सोमवार को बहू ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

चुनावी दंगल में दो उम्मीदवार
मसौढ़ी प्रखंड में पैक्स चुनाव को लेकर चर्चा में रहने वाले चरमा पंचायत में सास और बहू के बीच चुनावी दंगल की चर्चाएं आम थी. आज बहू मंजू देवी ने अपना नाम वापस ले लिया. अब चरमा पंचायत में कुल 2 उम्मीदवार अध्यक्ष पद के लिए चुनावी दंगल में हैं. फूलमती देवी और राकेश कुमार निरंजन चुनावी मैदान में हैं.

पारिवारिक दबाव में लेना पड़ा नाम वापस
दरअसल चरमा पंचायत में सास और बहू चुनावी दंगल में आमने-सामने थी. इसकी चर्चा पूरे मसौढी प्रखंड में इन दिनों जोरों पर थी. बताया जा रहा है कि 2015 में मंजू देवी के पति मुकेश कुमार चरमा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष थे, जो बाद में डिफॉल्टर हो गया. इसे लेकर मंजू देवी ने इस बार चुनाव लड़ने का मन बनाया था. लेकिन इससे पहले ही मंजू देवी की सास फुलमंती देवी नेनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन करा लिया था. इसके बाद आज पारिवारिक दबाव को लेकर मंजू देवी ने अपना नाम वापस ले लिया.

ये भी पढ़ेःमसौढ़ी में पैक्स चुनाव की तैयारियां तेज, चुनावी दंगल में सास-बहू

2 पंचायत में होंगे चुनाव
गौरतलब है कि मसौढ़ी प्रखंड में 2 पंचायत में चुनाव होने वाले हैं. चरमा पंचायत में 2 उम्मीदवार आमने-सामने हैं. वहीं बारा पंचायत में तीन उम्मीदवार आमने-सामने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details