बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: जल्द करें आवेदन, इंटर ऑनलाइन नामांकन की तिथि 16 मई तक बढ़ी

सामान्य आवेदन पत्र भरने से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी अथवा समस्याओं के निदान के लिए 0612- 2230009 पर किसी भी कार्य दिवस में संपर्क किया जा सकता है.

By

Published : May 11, 2019, 10:05 PM IST

बिहार बोर्ड

पटना: सत्र 2019 के लिए इंटरमीडिएट कक्षा में राज्य के शिक्षण संस्थानों में ओएफएसएस के माध्यम से नामांकन हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिनांक 16 मई तक तिथि विस्तारित कर दी गई है. छात्र तय तिथि से ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे.

दरअसल, बिहार बोर्ड द्वारा सत्र 2019 के लिए इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले राज्य के लगभग 3,319 शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन नामांकन के लिए 11 मई तक तिथि निर्धारित थी, जिसे शनिवार को 16 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

वेबसाइट पर मौजूद है विस्तृत जानकारी
बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि समिति की ओर से किए गए तिथि बदलाव के बाद इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षण संस्थानों में नामांकन लेने के लिए इच्छुक विद्यार्थी 16 मई से ओएफएसएस पोर्टल www.ofss.bihar.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

प्रेसवार्ता कर दी जानकारी
दिनांक 11 मई की शाम 7:30 बजे तक ओएफएसएस के माध्यम से इंटरमीडिएट कक्षा में नामांकन के लिए समिति को लगभग 12 लाख विद्यार्थियों के लिए आवेदन प्राप्त हुए हैं. वहीं ओएफएसएस के तहत ऑनलाइन आवेदन में विद्यार्थियों द्वारा दिए गए विकल्पों के आधार पर ओएफएसएस नामांकन सूची जारी करेगा. इस सूची के आधार पर विद्यार्थी सूची में आवंटित विद्यालय महाविद्यालय में जाकर नामांकन लेंगे.

बिहार बोर्ड

हेल्पलाइन नंबर पर भी मिलेगी जानकारी
सामान्य आवेदन पत्र भरने से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी अथवा समस्याओं के निदान के लिए 0612- 2230009 पर किसी भी कार्य दिवस में संपर्क किया जा सकता है. यह 30 लाइन का कॉल सेंटर है. साथ ही राज्य के सभी जिलों में टेक्निकल सपोर्ट टीम की व्यवस्था की गई है. जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे और समस्याओं का त्वरित समाधान किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details