बिहार

bihar

BCL लीग के पहले संस्करण की विजेता बनी दरभंगा डायमंड्स, पटना पायलट्स को 3 विकेट से हराया

By

Published : Mar 26, 2021, 9:15 PM IST

बिहार क्रिकेट लीग के फाइनल मुकाबले में दरभंगा डायमंड्स ने पटना पायलट्स को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. दरभंग की सधी हुई गेंदबाजी के चलते पटना पायलट्स की टीम 20 ओवर में महज 140 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में उतरी दरभंगा की टीम ने 6 गेंद शेष रहते हुए मैच को जीत लिया. वहीं, मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए गेंदबाज अर्णव किशोर को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया.

पटना
पटना

पटना:ऊर्जा स्टेडियम में खेले गए बिहार क्रिकेट लीग के फाइनल मुकाबले में पटना पायलट्स को 3 विकेट से हराकर दरभंगा डायमंड्स ने खिताब अपने नाम किया. मैच में टॉस जीत कर दरभंगा डायमंड्स ने गेंदबाजी का फैसला लिया. दरभंगा की सधी हुई गेंदबाजी के चलते पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी पटना पायलट्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 140 रन ही बना पाई.

यह भी पढ़ें: कोरोना के कारण BCL में शामिल नहीं हो सके जयसूर्या और दिलशान

अर्णव किशोर ने 11 रन देकर झटके 3 विकेट
पटना की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे मगंल महरूर ने 30 गेंद पर 2 छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन की बनाए. वहीं, पटना के ओपनर सकीबुल गनी ने 12 गेंदो पर 3 छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए, जबकि सरमन निगरोध ने भी 25 रनों का योगदान दिया.

3 विकेट से जीती दरभंगा डायमंड्स

दरभंगा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सब्बिर खान ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि कमाल की गेंदबाजी करते हुए अर्णव किशोर ने पटना पायलट्स के बल्लेबाजी क्रम को धराशाही कर दिया. 3 ओवर में महज 11 रन देकर 3 विकेट चकट लिए. अर्णव को मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

दरभंगा ने बीसीएल फायनल जीता

दरभंगा की तरफ से बाबुल कुमार ने खेली कप्तानी पारी
जबावी बल्लेबाजी करने उतरी दरभंगा की टीम ने 6 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट की नुकसान पर 142 रन ठोक कर खिताब जीत लिया और बीसीएल के पहले संस्करण की विजेता बनी. कप्तानी पारी खेलते हुए दरभंगा डायमंड्स के कप्तान बाबुल कुमार ने 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए. वहीं, पटना की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहित कुमार ने तीन विकेट और हिमांशु कुमार ने दो विकेट हासिल किए, जबकि समर कादरी और शशिम राठौर को एक-एक विकेट मिला.

फाइनल मुकाबले में हारी पटना पायलट्स

यह भी पढ़ें: बिहार में BCL से क्रिकेट की नई पारी की शुरुआत, बोले खेल मंत्री- 'जारी रहेगा ये सिलसिला'

यह भी पढ़ें: बिहार क्रिकेट लीग में ऑडियंस की नहीं हुई एंट्री तो बाउंड्री पर लटककर मैच देख रहे हैं लोग

यह भी पढ़ें: बिहार में आज से क्रिकेट का धूम-धड़ाका, जानिए 'सिक्सर किंग' क्रिस गेल ने क्या कहा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details