बिहार

bihar

By

Published : Jul 8, 2020, 5:52 PM IST

ETV Bharat / state

HAM ने की कोऑर्डिनेशन कमेटी की मांग, कहा- RJD को करनी चाहिए पहल

हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि महागठबंधन में राजद एक शीर्ष दल है. तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना है. इसलिए कोऑर्डिनेशन कमेटी को लेकर पहल भी उन्हें ही करना चाहिए. वहीं, रालोसपा को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को राजद कार्यालय नहीं बुलाया गया था, बल्कि रालोसपा के नेता खुद राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मिलने गए थे.

पटना
पटना

पटना: बिहार विधानसभा का चुनाव नजदीक है. महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर महगठबंधन दलों के बीच तल्खियां बढ़ती जा रही हैं. जानकारी के अनुसार हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा लगातार कोऑर्डिनेशन कमेटी की मांग कर रहा है. साथ ही कई बार इसको लेकर अल्टीमेटम भी दे चुका है. वहीं, महागठबंधन का शीर्ष दल राजद अपनी जिद पर अड़ा हुआ है.

मामले में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि पार्टी द्वारा दिए गए अल्टीमेटम की मियाद पूरी हो चुकी है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के कोर कमेटी की बैठक 10 जुलाई को होनी है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है. बैठक में महागठबंधन के हालात पर निर्णय लिया जाएगा.

हम प्रवक्ता दानिश रिजवान

'तेजस्वी करें कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहल'
दानिश रिजवान ने कहा कि महागठबंधन में राजद एक शीर्ष दल है. तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना है. इसलिए कोऑर्डिनेशन कमेटी को लेकर पहल भी उन्हें ही करना चाहिए. वहीं, रासपा को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को राजद कार्यालय नहीं बुलाया गया था, बल्कि रासपा के नेता खुद राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मिलने गए थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'महागठबंधन में आए मजबूती'
दानिश रिजवान ने आगे कहा कि कोआर्डिनेशन कमेटी के मुद्दे पर अगर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को बुलाया जाता है. तब निश्चित तौर पर यह समझना चाहिए कि हम लोगों ने एक मजबूत प्रतिनिधि का चयन किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजद प्रदेश अध्यक्ष से इस मुद्दे पर हम लोग बातचीत करेंगे. हम चाहते हैं कि कोआर्डिनेशन कमेटी बने जिससे महागठबंधन में मजबूती आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details