बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकल ट्रेन बढ़ाने की मांग पर दैनिक यात्रियों ने किया हंगामा, ट्रेन रोकी

लोकल ट्रेन बढ़ाने की मांग पर दानापुर रेल मंडल (Danapur Railway Division) के बिहटा अंतर्गत सदिसोपुर स्टेशन पर मंगलवार को भी दैनिक यात्रियों ने हंगामा किया. आक्रोशित यात्रियों ने अप एंड डाउन मेन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप कर दिया.

By

Published : Jul 13, 2021, 9:54 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 2:29 PM IST

यात्रियों ने किया हंगामा
यात्रियों ने किया हंगामा

पटना:पटना से सटे दानापुर रेल मंडल (Danapur Railway Division) के सदिसोपुर रेलवे स्टेशन (Sadisopur Railway Station) पर मंगलवार को भी दैनिक यात्रियों ने 03262 एवं 03229 मेमो लोकल ट्रेनों को अप एंड डाउन मेन लाइन पर वैक्यूम काटकर ट्रेन को घण्टों रोककर जमकर हंगामा किया. लोकल ट्रेन बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रनों का परिचालन बाधित किया. इसके चलते करीब 2 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप रहा. दैनिक यात्रियों के प्रदर्शन के चलते पटना-दिल्ली-हावड़ा रेल यातायात पूरी तरह से बाधित रहा.

वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अब देश अनलॉक हो रहा है. सारे सरकारी और गैर सरकारी दफ्तर खुलने शुरू हो गए हैं लेकिन खासकर लोकल ट्रेनों की संख्या अभी भी नहीं बढ़ाई जा रही है. इससे दैनिक यात्रियों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें: लोकल ट्रेन बढ़ाने की मांग को लेकर सदिसोपुर रेलवे स्टेशन पर दैनिक यात्रियों ने किया हंगामा

पिछले 1 घंटे से दोनों लाइनों पर लोकल ट्रेन खड़ी है. गौरतलब है कि एक दिन पूर्व यानि, सोमवार की सुबह भी करीब डेढ़ घंटे तक सदिसोपुर स्टेशन पर लोकल ट्रेन को रोककर यात्रियों ने हंगामा किया था. दैनिक यात्री लोकल ट्रेनों की संख्या जल्द बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

मंगलवार को भी यात्रियों की नाराजगी देखने को मिली. आक्रोशित यात्रियों ने अप एंड डाउन में मेन लाइन को सुबह से ही जाम कर दिया. जिसके कारण बिहटा स्टेशन पर दो एक्सप्रेस ट्रेनें और अन्य स्टेशनों पर कई ट्रेनें खड़ी हैं.

इधर, हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस सदिसोपुर स्टेशन पहुंची. हंगामा कर रहे यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत करवाया और ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया. हंगामा कर रहे कुछ यात्रियों को रेलवे पुलिस फोर्स ने हिरासत में लेकर थाने ले गई और आगे कार्रवाई की जा रही है.

दानापुर रेल मंडल के आरपीएफ के अधिकारी शंकर पटेल ने बताया कि दैनिक यात्रियों की मांग है कि लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए. इसे लेकर सदिसोपुर स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक यात्रियों ने ट्रेनों को रोककर जमकर हंगामा किया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सभी यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया. उन्होंने बताया कि सोमवार की सुबह भी लोकल ट्रेन को रोककर लोगों ने जमकर हंगामा किया था.

Last Updated : Jul 13, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details