बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Dahi Khao Inam Pao competition: 'दही श्री' खिताब पाना है तो 3 मिनट में खाना होगा दही.. कॉम्पीटिशन जारी

पटना में 'दही खाओ इनाम पाओ' प्रतियोगिता (Dahi Khao Inam Pao competition) का आयोजन किया गया. जहां बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश सहित कई जगहों से तकरीबन 700 पुरुष और महिलाओं को पार्टिसिपेट करने का मौका मिला.

By

Published : Jan 19, 2023, 5:39 PM IST

म

पटना में 'दही खाओ इनाम पाओ' प्रतियोगिता

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के सुधा डेयरी प्रोजेक्ट (Sudha Dairy Project) में 'दही खाओ इनाम पाओ' प्रतियोगिता का आयोजन फुलवारीशरीफ में किया गया. इस अनोखी प्रतियोगिता में 700 से अधिक लोगों ने भाग लिया. इस कॉम्पिटिशन में बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश से तकरीबन 700 पुरुष और महिलाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, जिन्होंने दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता में शिरकत की.

ये भी पढ़ेंःमकर सक्रांति पर पटनावासियों के लिये तिलकुट, दही, दूध की सुधा डेयरी द्वारा मुकम्मल व्यवस्था

कोरोना के कारण नहीं हुआ था आयोजनः इसमें दूसरे राज्य से आई महिला और पुरुषों प्रतिभागियों द्वारा ज्यादा से ज्यादा मात्रा में दही खाकर इनाम जीतने की कोशिश की गई. इस वर्ष सुधा के द्वारा विशेष तैयारी की गई है, क्योंकि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के कारण दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पाया था. इसी को लेकर इस बार सुधा डेयरी पटना विशेष व्यवस्था की है.

ज्यादा दही खाने वाले होंगे विजयीः पिछली बार आयोजन में 4 किलो दही खाने वाले को पहला पुरस्कार दिया गया था. लेकिन इस बार यह रिकॉर्ड प्रतिभागियों द्वारा तोड़ने की कोशिश की जा रही है. दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता में अबकी बार 20 राउंड पुरुष और 15 राउंड महिला का होना है. इसमें सबसे ज्यादा दही जो खाएगा उसे विजयी घोषित किया जाएगा.

दही खाने के लिए 3 मिनट का समय निर्धारितः राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ सुधा डेयरी प्रोजेक्ट के में दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता की तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह से महिला प्रतिभागी और पुरुष प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में दही को खा रहे हैं. इस प्रतियोगिता में 3 मिनट का समय निर्धारित किया गया है. 3 मिनट में जो लोग दही सबसे ज्यादा खाएंगे वो विजयी होंगे.

"दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता का आयोजन सुधा डेयरी प्रोजेक्ट की ओर से किया गया है. जो लोग ज्यादा से ज्यादा दही खाएंगे उनको इनाम मिलेगा. कोरोना काल में ये नहीं हो पाया था. अब दो साल बाद इसका आयोजन किया गया है. लोगों में काफी उत्साह है. इस उद्देश्य से इसका आयोजन किया जाता है कि छोड़ो मदिरा बीड़ी पान और पीओ सुधा का दूध"-श्रीनारायण ठाकुर, एमडी, सुधा पटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details