बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दानापुर में चक्रवाती तूफान यास का असर, तेज आंधी-पानी से चार टुकड़ों में बंटा पीपापुल

दानापुर दियारा के सात पंचायत के आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया गया है. मंगलवार को आंधी में पीपापुल चार टुकड़ों बट गया. जिससे दियारा के हजारों लोगों को आने जाने की समस्या हो गई है.

By

Published : Jun 1, 2021, 10:10 PM IST

पटना
पटना

पटना: दानापुर दियारे के लाइफ लाइन कहे जाने वाले पीपा पुल मंगलवार को आई तेज आंधी-पानी में चार भागों में टूट कर गंगा में बह गया. इससे दियारे की सात पंचायतों की करीब तीन लाख आबादी का संपर्क शहर से भंग हो गया है. नाव के सहारे दियारे के लोग आवागमन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में चक्रवाती तूफान यास का असर, बागमती नदी उफनाई, पीपा पुल टूटा

पीपा पुल का निर्माण
बता दें कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा करीब करोड़ की लागत से पीपा पुल का निर्माण कराया गया है. दियारे के लोगों ने पुल के ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि लंगर कमजोर होने के कारण तेज आंधी तूफान से चार भागों में टूट कर बह गया है. भाजपा नेता भाई सनोज यादव ने पथ निर्माण मंत्री और विभाग के अधिकारियों से जल्द पुल मरम्मत कार्य करने की मांग की है और जर्जर पुल के लोहे की चादर और नट बोल्ट को भी मरम्मत करने की मांग की है. पूर्व जिला पार्षद सदस्य ओमप्रकाश राय ने बताया कि पुल के लंगर कमजोर होने के कारण आंधी तूफान में पुल चार भागों में टूट गया है. जिससे दियारे के लोगों का आवागमन बाधित हो गया है.

किसी के हताहत होने की नहीं है सूचना
पूर्व जिला पार्षद सदस्य ने विभागीय मंत्री और अधिकारियों से जल्द मरम्मत कार्य करने के साथ जल्द चालू करने की मांग की है. जबकि विभाग द्वारा पुल की मरम्मत कार्य को लेकर 1 जून से 7 जून तक पुल पर से भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया था. केवल पैदल चलने के लिए लोगों के लिए पुल चालू था. उन्होंने बताया कि टूटे हुए पीपा को नाव से खींच कर सीधा किया जा रहा है. एक-दो दिनों में कार्य पूरा कर पुल चालू कर दिया जायेगा. अकिलपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि तेज आंधी में पीपा पुल चार भागों में टूट कर बह गया है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details