बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CYCLONE YAAS: पटना के कई इलाके जलमग्न, लोग बोले- यह तूफान नहीं, नगर निगम का कमाल

चक्रवाती तूफान यास के असर से बिहार में पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है. पटना में बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. स्थानीय लोगों ने जल-जमाव के लिए चक्रवाती तूफान के बदले नगर निगम को जिम्मेदार बताया है. लोगों ने कहा कि नाले के चेंबर की सफाई नहीं होती, जिसके चलते बारिश का पानी नहीं निकलता है और हमलोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है.

water logging in patna
पटना में जलजमाव

By

Published : May 28, 2021, 3:43 PM IST

पटना:पूरे बिहार में चक्रवाती तूफान यास (cyclone yaas) का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार तूफान अब धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है. इसके बावजूद बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण पटना के कई इलाके जलमग्नहो गए हैं.

यह भी पढ़ें-यास का असर: मुंबई से दरभंगा आ रही फ्लाइट की वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिग

हमने पटना के अनीसाबाद, रघुनाथ टोला, गर्दनीबाग और पटना हाई स्कूल रोड का जायजा लिया. हमने देखा कि सभी इलाके पूरी तरीके से जलमग्न हैं. लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. सड़कों पर गड्ढे काफी अधिक हैं. जब ईटीवी भारत की टीम ने स्थानीय लोगों से बातचीत की तो लोगों ने बताया कि यह तूफान का असर नहीं है बल्कि सरकार और नगर निगम का कमाल है.

देखें रिपोर्ट

नहीं होती नाले के चेंबर की सफाई
लोगों ने कहा कि सिर्फ आज ही नहीं बल्कि जब भी बारिश होती है तो ये इलाके जलमग्न हो जाते हैं. इसका सबसे बड़ा कारण नाले के चेंबर की समय पर सफाई नहीं होना है. कई जगह सड़क पर गड्ढे हैं. इस वजह से दिन के समय ही कई वाहन फंस जाते हैं तो कई लोग गिर जाते हैं. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रात में आना-जाना कितना मुश्किल होता होगा.

सड़क पर लगा बारिश का पानी.

गली में लगा है घुटने तक पानी
स्थानीय लोगों ने कहा कि जब बारिश का दिन नहीं होता है तब किसी प्रकार का कोई कंस्ट्रक्शन का काम नहीं होता है. जैसे ही बारिश का सीजन आता है कई जगह सड़कों पर गड्ढे कर दिए जाते हैं. इन्हें भरा नहीं जाता. यही कारण है कि हम लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यहां तो पानी कम है. गली में घुटने तक पानी लगा हुआ है. कोई सुध लेने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें-भोजपुर में यास तूफान के चलते खपरैलनुमा मकान का छत गिरा, मलबे में दबकर एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details