बिहार

bihar

पटनाः लॉकडाउन के दौरान साइबर अपराधी एक्टिव

By

Published : Apr 7, 2020, 6:07 PM IST

साइबर अपराधी के शिकार होने से पहले सचेत रहे क्योकि कभी भी बैंक किसी से ओटीपी नहीं पूछता है. साथ ही बैंक मैनेजर में सभी जनता से आग्रह करते हुए कहा कि इस तरह का कोई भी कॉल अगर आता है तो तुरंत बैंक को सूचित करें.

Bihar lock down
Bihar lock down

पटनाःलॉक डाउन के दौरान साइबर अपराधी काफी एक्टिव हो गए है. प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस को देखते हुए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया है. वहीं, बैंकों को लॉक डाउन से अलग रखा गया है. लॉक डाउन के दौरान साइबर फ्रॉड जैसी घटना लगातार देखने को मिल रही है. साइबर अपराधी ईएमआई के नाम पर ग्राहकों से ओटीपी पूछ कर उनके खातों को खाली करने में जुटे है.

लॉक डाउन के दौरान साइबर अपराधी काफी एक्टिव
देशभर से कोरोना वायरस को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन कर रखा है. लॉक डाउन के दौरान बैंक, जनरल स्टोर, सब्जी मंडी को लॉक डाउन से अलग रखा गया है. सरकार ने 3 महीनों के लिए ईएमआई पर छूट जनता को दी है. जिसका फायदा उठाते हुए साइबर अपराधी काफी एक्टिव हो गए हैं और ग्राहकों को फोन कर उन्हें लूट रहे है.

देखें पूरी रिपोर्ट

बैंक के जनरल मैनेजर ने ग्राहकों से की अपील
वहीं, एसबीआई बैंक के जनरल मैनेजर दिनेश कुमार ने बैंकों के ग्राहकों के साथ-साथ आम जनता से अपील किया है कि लॉक डॉउन के दौरान साइबर अपराधी काफी एक्टिव हो गए हैं. साइबर अपराधी के शिकार होने से पहले सचेत रहे क्योकि कभी भी बैंक किसी से ओटीपी नहीं पूछता है. साथ ही बैंक मैनेजर में सभी जनता से आग्रह करते हुए कहा कि इस तरह का कोई भी कॉल अगर आता है तो तुरंत बैंक को सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details