बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सावधान! लॉकडाउन में साइबर अपराधी हुए सक्रिय, पीएम केयर्स फंड के नाम पर की जा रही है ठगी

लॉकडाउन के दौरान आम और खास सभी घरों के अंदर कैद हैं. ऐसे में साइबर अपराधी इसका फायदा उठाने में जुटे हैं. साइबर अपराधी फोन कॉल्स के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं.

By

Published : Apr 27, 2020, 7:29 PM IST

साइबर अपराधी
साइबर अपराधी

पटना: कोरोना वायरस के खतरों से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन जारी है. साइबर अपराधी लॉकडाउन का फायदा उठाने में लगे हुये हैं. जानकारी के मुताबिक पीएम केयर के नाम पर लगातार फोन कर लोगों को अपराधी अपने जाल में फंसा रहे हैं. इस दौरान आर्थिक अपराध इकाई की टीम लोगों को लगातार जालसाजों से बचने की बचने की सलाह दे रही है. लोगों को बराबर जागरूक भी किया जा रहा है.

फेक लोगो

लोगों को बना रहे हैं ठगी का शिकार
साइबर अपराधी लॉकडाउन के दौरान हो रहे अधिकाधिक ऑनलाइन लेन-देन का फायदा उठाने की फिराक में हैं. देश में कोरोना वायरस के खतरों से निपटने के लिए लॉक डाउन जारी है. लॉकडाउन के दौरान आम और खास सभी घरों के अंदर कैद हैं. ऐसे में साइबर अपराधी देश में महामारी के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं. साथ ही साइबर अपराधी फोन कॉल्स के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कोरोना के नाम पर लोगों के साथ की जा रही है जालसाजी
प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए लोगों से आर्थिक सहयोग देने को कहा है. साइबर अपराधी फर्जी अकाउंट में लोगों से पीएम केयर के नाम पर पैसे मांग रहे हैं. आर्थिक अपराध इकाई ने लोगों को सावधान रहने को कहा है. एडीजीजे एस गंगवार ने कहा है कि हम लगातार लोगों को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर जागरूक कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details