बिहार

bihar

छलका सोना कारोबारियों का दर्द, दुकान खुलने के बाद भी नहीं पहुंच रहे ग्राहक

By

Published : May 25, 2020, 7:14 PM IST

Updated : May 26, 2020, 11:21 PM IST

लॉकडाउन 4 में प्रशासन ने कुछ स्वर्ण दुकानों को खोलने की परमिशन दे दी है. लेकिन सोना महंगा होने के कारण एक भी ग्राहक ने खरीदारी नहीं की. जिससे दुकानदारों की परेशानी बढ़ गई है.

patna
patna

पटना: कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन ने देश की आर्थिक कमर तोड़ दी है. इस स्थिति को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार ने सामाजिक दूरी सहित कुछ शर्तों के साथ दुकानें खोलने की परमिशन दी है. लेकिन मार्किट खुलते ही सोना का भाव आसमान पहुंच गया. जिससे दुकान के साथ-साथ ग्राहक भी परेशान हैं.

ठप पड़ा सोने का कारोबार

स्वर्ण कारोबारी पंकज गुप्ता ने बताया कि सोना का भाव 50 लाख रुपये किलो हो गया है. अचानक दाम बढ़ने से कोई ग्राहक खरीदारी करने नहीं आ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि खरीदारी नहीं होने से हमारी परेशानी बढ़ गई है. इस दौरान स्वर्ण दुकानदार ने ईटीवी भारत के माध्यम के सरकार से स्वर्ण कारोबारियों पर ध्यान देने की बात कही है. जिससे उनकी स्थित मजबूत हो सके.

पेश है रिपोर्ट

'पेट पालने में हो रही परेशानी'
लॉकडाउन 4 में मात्र तीन दिन आभूषण के दुकान को खोलने का निर्देश जिला प्रसाशन ने दिया है. आज सोमवार के दिन दुकान खुलने के बाद ग्राहक एक भी नहीं पहुंचे, जिससे व्यवसायी परेशान हैं. स्वर्ण कारोबार पंकज गुप्ता ने कहा कि अब तो पेट पालना भी मुश्किल लग रहा है. कोई भी खरीदारी करने नहीं आ रहा है.

Last Updated : May 26, 2020, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details