बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः माघ पूर्णिमा को लेकर बाढ़ रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की लगी भीड़

माघी पूर्णिमा को लेकर बाढ़ रेलवे स्टेशन पर खड़ी कई ट्रेनों में श्रद्धालुओं की खचाखच भीड़ देखी गई. जहां कई ट्रेनों में श्रद्धालु नहीं चढ़ सके और दूसरी ट्रेन का इंतजार करने लगे. लेकिन करीब एक दर्जन ट्रेन जाने के बावजूद भी बाढ़ स्टेशन पर भीड़ लगी हुई है.

By

Published : Feb 9, 2020, 3:19 PM IST

बाढ़ रेलवे स्टेशन
बाढ़ रेलवे स्टेशन

पटनाः रविवार को माघी पूर्णिमा के अवसर गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इसी कड़ी में बाढ़ रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखने को मिली. इसे देखते हुए रेल पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.

ट्रेन में चढ़ते श्रद्धालु

श्रद्धालुओं की लगी भीड़
माघी पूर्णिमा को लेकर बाढ़ रेलवे स्टेशन पर खड़ी कई ट्रेनों में श्रद्धालुओं की खचाखच भीड़ देखी गई. जहां कई ट्रेनों में श्रद्धालु नहीं चढ़ सके और दूसरी ट्रेन का इंतजार करने लगे. लेकिन करीब एक दर्जन ट्रेन जाने के बावजूद भी बाढ़ स्टेशन पर भीड़ लगी हुई है. सभी ट्रेनें श्रद्धालुओं से भरकर जा रही है. उसके बावजूद भी भीड़ कम नहीं हो पा रहा है. रेल पुलिस पूरे रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

उमानाथ धाम का है खास महत्व
बाढ़ में उत्तरायण गंगा होने के कारण माघ पूर्णिमा के दिन उमानाथ धाम पर गंगा स्नान करने का खासा महत्व है. जिसके कारण कई जिलों से लोग यहां पहुंचकर गंगा स्नान करते हैं. ऐसी मान्यता है कि उमानाथ धाम में माघ पूर्णिमा के दिन स्नान कर कुछ मांगने से इच्छा पूरी होती है. इसलिए लोग वहां पूजा-पाठ करने आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details