बिहार

bihar

Patna News: मसौढ़ी में 2 अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर सील, जांच के दौरान मिली गड़बड़ी

By

Published : Jun 9, 2023, 8:16 PM IST

Updated : Jun 10, 2023, 7:32 AM IST

मसौढ़ी में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर में छापेमारी की गई. बिना डॉक्टर और बिना सर्टिफिकेट के चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर को चिकित्सा पदाधिकारी ने सील कर दिया. आरोप है कि अल्ट्रासाउंड संचालक लोगों से अनाप शनाप पैसे ले रहा था और अवैध रूप से बच्चों के लिंग की जानकारी देता था. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी में अवैध अल्ट्रा साउंड सेंटर पर छापेमारी
मसौढ़ी में अवैध अल्ट्रा साउंड सेंटर पर छापेमारी

मसौढ़ी में अवैध अल्ट्रा साउंड सेंटर पर छापेमारी

पटना:पटना के मसौढ़ीमें अवैध अल्ट्रा साउंड के संचालन का भंडाफोड़ हुआ है. मसौढ़ी में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड केंद्र का पिछले कई महीनों से संचालन हो रहा था. शुक्रवार को चिकित्सा पदाधिकारी रामानुज प्रसादने छापेमारी दल के साथ मसौढ़ी में दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की. जांच के दौरान दोनों सेंटरों पर गड़बड़ी मिली. दोनों सेंटरों को सील कर दिया गया है. इससे संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें:अवैध निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य टीम का छापा


अल्ट्रासाउंड सेंटरों को किया गया सील:जिलाधिकारी के आदेश पर एसडीएम के निर्देश पर मसौढ़ी में दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की गई. जांच के दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गड़बड़ी पाए जाने पर कार्रवाई की गई है. जिसमें दोनों अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है. जबकि एक अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक बंद कर भाग गए. .

बच्चों का बताया जाता था लिंग:मसौढ़ी में दर्जनों अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित चल रहे हैं. यहां बच्चों के लिंग को बताया जाता था. बहरहाल पूरे पटना जिला में लिंगानुपात में सुधार लाने और लिंग परीक्षण पर रोक लगाने के लिए छापेमारी के दौरान पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट का उल्लंघन किए जाने पर कार्रवाई की गई है. मसौढ़ी में पटना अल्ट्रासाउंड और यश अल्ट्रासाउंड अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है. छापेमारी टीम में मसौढ़ी अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी, मसौढ़ी थाना की पुलिस और विशेषज्ञ शामिल थे.

"मसौढ़ी में दो अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया है. दोनों सेंटर पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट का उल्लंघन कर रहे थे. दोनों सेंटर लोगों से अनाप शनाप पैसे की उगाही कर रहे थे."-डॉक्टर रामानुज प्रसाद, चिकित्सा पदाधिकारी, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र मसौढ़ी

Last Updated : Jun 10, 2023, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details