बिहार

bihar

Patna News: 'हर्ष फायरिंग की तो जाना होगा 2 साल के लिए जेल, जुर्माना भी लगेगा'.. SSP राजीव मिश्रा

By

Published : Jun 9, 2023, 6:41 PM IST

पटना में हर्ष फायरिंग आम बात है. पटना एसएसपी के शादी विवाह या अन्य अनुष्ठान में हर्ष फायरिंग को लेकर सख्ती दिखाई है. उन्होंने कहा कि अगर कोई लाइसेंसी हथियार से भी यह काम करता है तो उसपर कार्रवाई होगी. आगे पढ़ें पूरी खबर...

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग की घटनाएं
शादी समारोह में हर्ष फायरिंग की घटनाएं

हर्ष फायरिंग पर पुलिस करेगी कार्रवाई

पटना:राजधानी पटना में रुतबा दिखाने को लेकर हर्ष फायरिंगकरने वालों के खिलाफ जिला पुलिस गंभीरता से नकेल कसेगी. हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ अब पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अवैध हथियार से फायरिंग करने वाले जेल तो जाएंगे ही. साथ ही लाइसेंसी हथियार से इस तरह की घटना करने वालों की अनुज्ञप्ति रद्द होगी और उन्हें 2 साल की जेल और 1 लाख जुर्माना भी लगेगा.

ये भी पढ़ें: Patna Crime: शादी समारोह में बार बालाओं के सामने दनादन हर्ष फायरिंग.. VIDEO वायरल

राजधानी में बढ़ रही हर्ष फायरिंग की घटनाएं : पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि कुछ दिनों में हर्ष फायरिंग की घटनाएं बढ़ी है. ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जो कि गंभीर अपराध है. जश्न मनाने वाले हर्ष फायरिंग यानि कि गोलीबारी करते हैं, जैसे सार्वजनिक सभा, फंक्शन, शादी विवाह आदि में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. इसमें हथियार का प्रयोग किया जाता है और फायरिंग की जाती है.

"बिहार में हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. अवैध हथियार से फायरिंग करने वाले तो सीधे जेल जाएंगे. लाइसेंसी हथियार से इस तरह की घटना करने वालों के लाइसेंस को रद्द किया जाएगा. 2 साल की जेल होगी और एक लाख जुर्माना भी लगेगा."- राजीव मिश्रा, एसएसपी, पटना

सारण में भोजपुरी गायिका को लगी थी गोली:1 जून को सारण के जनता बाजार थाना क्षेत्र के सेंदुआर गांव में उपनयन संस्कार में भोजपुरी गायिका निशा उपाध्याय को बुलाया गया था. कार्यक्रम के दौरान उस गांव के ही एक युवक ने हाथ में कटा लहराते हुए हर्ष फायरिंग कर दी थी.गोली भोजपुरी गायिका निशा उपाध्याय को लग गई थी. आनन-फानन में निशा को पटना लाया गया और निजी अस्पताल में उनका इलाज कर गोली निकाली गयी.

डांसर स्टेज छोड़कर भागी:राजधानी पटना में दीघा थाना क्षेत्र के नकटा दियारा के सरपंच पति के शादी विवाह के मौके पर हर्ष फायरिंग कर अपना वर्चस्व दिखाने के लिए महिला डांसरों के सामने खुलेआम फायरिंग कर रहे थे. जिसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ. हालांकि इस फायरिंग के दौरान किसी तरह का कोई हादसा नहीं हुआ लेकिन शादी समारोह में सरेआम देर रात तक हर्ष फायरिंग होती रही. डांसर स्टेज छोड़कर भाग निकले, लेकिन डांसर को फिर से धमकी देकर स्टेज पर बुलाया गया.

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग की घटनाएं

भोजपुर में छह लोगों को लगी गोली:भोजपुर में दो दिन पहले एक शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान 6 लोगों को गोली लगी. आनन-फानन में अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया. उसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी. घटना मुफस्सिल थाने क्षेत्र की है.

पेट में लगी गोली:22 मई को बख्तियारपुर स्थित सालिमपुर थाना क्षेत्र के नरौली गांव में दूल्हा-दुल्हन के जयमाला के दौरान स्टेज पर मौजूद शंभूनाथ सिंह के पेट में गोली लगी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

तिलक में दूल्हे की मां की मौत:भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र में तिलक कार्यक्रम में हर्ष फायरिंग के दौरान दूल्हे की मां लगी गोली. वह कुर्सी पर बैठकर तिलक की रश्म देख रही थी. तभी गोली लगी.आनन-फानन में अस्पताल लाया गया लेकिन दूल्हे की मां की मौत हो गई. तिलक समारोह मातम में बदल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details