बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में पुलिस टीम पर हमला, अतिक्रमण खाली करवाने गए थे दानापुर

Attack on Police in Patna : दानापुर में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 3, 2023, 7:53 PM IST

पटना में पुलिस टीम पर हमला
पटना में पुलिस टीम पर हमला

पटना में पुलिस टीम पर हमला

पटना: बिहार की राजधानीपटना में पुलिस पर हमला का मामला सामने आया है. यहां दानापुर ब्लॉक में कई वर्षों से अतिक्रमण कर रह रहे लोगों को पुलिस रविवार को खाली करने गई थी. जैसे पुलिस टीम अतिक्रमण हटाने वहां पहुंची, उन पर हमला अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें पटना के एलएनजेपीएन ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

कई वर्षों से ब्लॉक में अतिक्रमण कर रह रहे थे लोग : मिली जानकारी के अनुसार दानापुर ब्लॉक में कई वर्षों से अतिक्रमण करके काफी संख्या में लोग रह रहे थे. उन लोगों को मनेर में जमीन भी सरकार की ओर से आवंटित कर दिया गया था. फिर भी वे लोग वहां से हटाने का नाम नहीं ले रहे थे. जिला प्रशासन की ओर से एक महीना पहले उनलोगों को नोटिस दी गई थी, लेकिन उन लोगों ने जमीन खाली नहीं की. इसके बाद आज जिला प्रशासन की टीम अतिक्रमण खाली करने गई थी.

अतिक्रमणकारियों के हमले में कई पुलिसकर्मी घायल : टीम के वहां पहुंचते ही उन लोगों ने पहले आग लगा दी. उसके बाद पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं. वहीं एक सब इंस्पेक्टर लाल बाबू यादव और फायर ब्रिगेड का सिपाही संतोष कुमार बुरी तरह घायल हो गया. दोनों पुलिस कर्मियों का इलाज पटना के एलएनजेपीएन ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है.

"पुलिस दंडाधिकारी, डीसीएलआर समेत तमाम अधिकारी आज अतिक्रमण हटाने दानापुर ब्लॉक पहुंचे थे. यहां अतिक्रमणकारियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. साथ ही आग भी लगा दी गई. इसके बाद किसी तरह आग को काबू किया गया है और शांति व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है."- राजेश कुमार, सिटी एसपी, वेस्ट

ये भी पढ़ें :Patna Crime: आरोपियों को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस, महिलाओं ने ईंट-पत्थर से किया हमला.. 4 पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details