बिहार

bihar

28 सितंबर को विशाखापट्टनम और मोहाली रवाना होंगी अंडर-19 महिला और पुरुष क्रिकेट टीम

By

Published : Sep 4, 2021, 9:21 PM IST

बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-19 महिला वर्ग का विशाखापट्टनम और अंडर-19 पुरुष वर्ग का मोहाली में होने वाले मैच के लिए खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया जारी है. चयन के बाद 28 सितंबर को दोनों टीमें रवाना होंगी.

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक

पटना: वैश्विक महामारी कोरोना (Global Pandemic Corona) के कारण बिहार और देश में लंबे समय तक क्रिकेट समेत सभी खेल गतिविधियां प्रभावित (Sports Activities Affected) रही. सत्र 2021-22 के लिए बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से सभी फॉर्मेट के घरेलू मैचों की तिथियों की घोषणा की जा चुकी है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (Bihar Cricket Association) की तरफ से टीम में खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया जारी है. अंडर-19 पुरुष वर्ग का कैंप नौबतपुर कैंब्रिज अकेडमी में और अंडर-19 महिला वर्ग का कैंप मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- अंडर-19 क्रिकेट कैंप की छपरा में शुरूआत, डिप्टी सीएम ने क्रिकेट खेलकर किया शुभारंभ

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि अंडर-19 महिला वर्ग का मैच विशाखापट्टनम में तथा अंडर-19 पुरुष वर्ग का मैच मोहाली में 28 सितंबर से होगा. जिसके लिए बिहार की टीम 20 सितंबर को रवाना होगी. महिलाओं का अंडर-19 मैच एलीट ग्रुप सी में है. उनका मुकाबला मध्य प्रदेश, केरल, बड़ौदा, हरियाणा और छत्तीसगढ़ से होगा. जबकि अंडर-19 पुरुष वर्ग का मुकाबला एलिट ग्रुप ए में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की टीमों से होगा.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- शाहनवाज हुसैन का दावा- उद्योगपतियों को मिल रही है जमीन, जल्द खुलेंगे बिहार में नए उद्योग

उन्होंने बताया कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पटना के आसपास मैदानों की उपलब्धता पर काम कर रहा है. प्रदेश में अच्छे टर्फ विकेट की पहचान की जा रही है. सभी टर्फ विकेट वाले मैदान के संचालकों से वार्ता हो रही है. आगामी सत्र में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सभी घरेलू मैचों का आयोजन टर्फ विकेट पर होगा. इसके अलावा सीनियर पुरुष, महिला और अंडर-19 पुरुष व महिला वर्ग के सभी मैचों को बड़े स्तर पर कराए जाने की योजना है. सभी मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details