बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: किसान आंदोलन और जन समस्याओं को लेकर माले का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन

किसान आंदोलन और जन समस्याओं को लेकर माले की ओर से धरना-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान 25 जनवरी को मसाल जुलूस और 30 जनवरी को मानव श्रृंखला में शामिल होने की जनता से अपील की गई.

By

Published : Jan 18, 2021, 7:35 PM IST

CPIML one-day protest over farmers movement and public problems in patna
CPIML one-day protest over farmers movement and public problems in patna

पटना:फुलवारी शरीफ प्रखंड मुख्यालय में भाकपा माले के अखिल भारतीय खेत मजदूर और अखिल भारतीय किसान महासभा की ओर से संयुक्त धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें किसान आंदोलन और जन समस्याओं को लेकर लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही कई मांगों को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

किसान आंदोलन को लेकर माले का प्रदर्शन

"केंद्र सरकार किसान विरोधी कानून लाई है. इससे किसान काफी परेशान है. इसलिए सरकार को इसे तुरंत वापस ले लेना चाहिए. इसके साथ ही किसानों को राज्य में मिलने वाले राशन और किरासन में धांधली को बंद करवाना चाहिए. बीडीसी की बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए लेकिन उसे अभी तक लागू नहीं किया गया है. सरकार को उस पर अमल करना चाहिए."- कॉमरेड गोपाल रविदास, विधायक, भाकपा माले

जन समस्याओं को लेकर माले का प्रदर्शन

मसाल जुलूस का होगा आयोजन
इसके अलावा भाकपा माले प्रखंड सचिव गुरदेव दास ने कहा कि 25 जनवरी को कृषि कानून के खिलाफ हर गांव और शहर में मसाल जुलूस निकाला जाएगा. जबकि 30 जनवरी को इसके खिलाफ मानव श्रृंखला बनाया जाएगा. इसके लिए उन्होंने तमाम किसान मजदूर और नौजवान भाइयों से अपील की है कि अनदाता किसानों के समर्थन में हजारों कि संख्या में शामिल होकर इस आयोजन को सफल बनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details