बिहार

bihar

CPIML की मांग: कोविड हेल्प सेंटर के स्वयंसेवकों के लिए प्रशासन जारी करे कर्फ्यू पास

By

Published : Apr 30, 2021, 4:55 PM IST

राज्य में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है. इसी वजह से भाकपा माले ने कोविड हेल्प लाइन सेंटर के स्वयंसेवकों के लिए कर्फ्यू पास जारी करने की मांग की है. साथ ही अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेड बढ़ाने और ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की अपील की है.

CPIML demands issue of curfew pass for volunteers of covid Help Center
CPIML demands issue of curfew pass for volunteers of covid Help Center

पटना:बिहार में कोरोना महामारी काफी तेजी से फैल रही है. प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. इस संक्रमण को कम करने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार लगातार बैठकें कर रही है. नई गाइडलाइंस जारी कर राज्य में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. इसी वजह से भाकपा माले ने जिला प्रशासन से मांग की है कि कोविड हेल्प लाइन सेंटर के स्वयंसेवकों के लिए कर्फ्यू पास जारी किया जाए.

ये भी पढ़ें- कोविड मरीजों के लिए महावीर मंदिर ने खोले द्वार, ऐसे मिलेगा मुफ्त ऑक्‍सीजन सहित कई सुविधाएं

भाकपा माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने बताया कि भाकपा माले ,आइसा और आरवाईए की तरफ से हेल्पलाइन सेंटर चलाया जा रहा है. हमारे कार्यकर्ता अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों तक दवा और भोजन पहुंचा रहे हैं. साथ ही जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में जब कर्फ्यू लग चुका है तो कार्यकर्ताओं को एक जगह से दूसरे स्थान पर मदद पहुंचाने में समस्या हो सकती है. इसलिए हमने जिलाधिकारी से बात कर कर्फ्यू पास जारी करने की मांग की है.

कोरोना महामारी के कारण राज्य में त्राहिमाम
इसके अलावा महबूब आलम ने बताया कि पूरे बिहार में कोरोना महामारी के कारण त्राहिमाम मचा हुआ है. ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड को लेकर काफी समस्याएं हो रही है. प्रतिदिन सैकड़ों कॉल हेल्पलाइन सेंटर में इन्हीं चीजों को लेकर आ रहे हैं. सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द बेड और ऑक्सीजन की उचित व्यवस्था अस्पतालों में करें. ताकि लोगों को इलाज करवाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details