बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छात्रों के लिए नि:शुल्क पुस्तकालय व स्टडी सेंटर की शुरुआत करेगी CPI

एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने बताया कि इस पुस्तकालय में करीब 40 की संख्या में छात्र एक साथ बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं और करीब 20,000 से अधिक पुस्तकें यहां पर उपलब्ध होंगी. साथ ही कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए मैगजीन भी यहां उपलब्ध रहेगी.

By

Published : Sep 17, 2020, 7:44 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 9:56 PM IST

Patna
छात्रों के लिए निशुल्क पुस्तकालय व स्टडी सेंटर की शुरुआत करेगी CPI

पटना: कोरोना काल में तमाम शिक्षण संस्थान और कॉलेज बंद होने के कारण भी छात्रों को पढ़ाई- लिखाई में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में सीपीआई द्वारा छात्रों की समस्याओं का समाधान करने के लिए जल्द ही पुस्तकालय और स्टडी सेंटर का शुभारंभ किया जाएगा. बता दें कि पटना के गंगा टोली स्थित अजय भवन में पिछले 8 साल से पुस्तकालय बंद है, जिसे फिर से जल्द सुचारू रूप से चालू किया जाएगा.

छात्रों के लिए नि:शुल्क पुस्तकालय व स्टडी सेंटर की शुरुआत करेगी CPI

छात्रों को लिए पुस्तकालय की शुरूआत करेगी सीपीआई

एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने बताया कि इस पुस्तकालय में करीब 40 की संख्या में छात्र एक साथ बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं और करीब 20,000 से अधिक पुस्तकें यहां पर उपलब्ध है, साथ ही कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए मैगजीन भी उपलब्ध रहेगी.

कल होगी पुस्तकालय खोलने की घोषणा

उन्होंने बताया कि सबसे खास बात यह है कि जो छात्र शोध करेंगे उनके लिए यहां पर ऐसी दुर्लभ किताबें भी है, जो पटना के किसी पुस्तकालय में नहीं मिलेगी, उन्होंने बताया कि पुस्तकालय को सुचारू रूप से फिर से जल्द ही चालू किया जाएगा, हालांकि कल एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी.

Last Updated : Sep 17, 2020, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details